Home / प्रदेश जागरण / CEAT AWARDS : विराट कोहली बने सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर, बुमराह सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज

CEAT AWARDS : विराट कोहली बने सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर, बुमराह सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज

मुंबई भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को मुंबई में हुए सीएट क्रिकेट रेटिंग अवॉर्ड्स 2019 में साल के सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर के खिताब से नवाजा है। इसके अलावा स्मृति मंधाना को साल की सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेटर के रुप में चुना गया।

बुमराह बने सर्वक्षेष्ठ तेज गेंदबाज

कोहली को सबसे बेहतरीन बल्लेबाज का पुरस्कार भी मिला, जबकि भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को सवश्रेष्ठ गेंदबाज का अवॉर्ड मिला। ये पुरस्कार सोमवार को दिए गए।

पुजारा बने बेस्ट इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेटर ऑफ दि ईयर

अनुभवी चेतेश्वर पुजारा को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेटर और रोहित शर्मा को शीर्ष अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेटर चुना गया। आस्ट्रेलिया के एरोन फिंच को साल का टी-20 का सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर का पुरस्कार मिला।

कुलदीप यादव को मिला यह अवॉर्ड

साल में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने का पुरस्कार कुलदीप यादव को मिला जबकि सर्वश्रेष्ठ टी-20 अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाज अफगानिस्तान के राशिद खान को चुना गया।

मोहिंदर अमरनाथ को मिला लाइफ टाइम एचीवमेंट अवॉर्ड

इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ को लाइफ टाइम एचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने 1983 के विश्व कप में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

आपको बता दें कि भारत आगामी विश्व कप में अपना पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। इसके लिए भारतीय टीम का चयन भी हो चुका है।

Loading...

Check Also

पूर्वांचल करणी सेना अध्यक्ष की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन, पीड़िता का आरोप- मिल रही जान से मारने की धमकी

लखनऊ। सामाजिक कार्यकर्ता और पेशे से अधिवक्ता संगीता सिंह ने करणी सेना पूर्वांचल के अध्यक्ष …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com