Home / प्रदेश जागरण / उप्र के रिटायर्ड शिक्षक ने सिंगापुर में तीन पदक जीतकर रचा इतिहास

उप्र के रिटायर्ड शिक्षक ने सिंगापुर में तीन पदक जीतकर रचा इतिहास

मीरजापुर। जमालपुर विकास खंड के ओडी गांव निवासी अवकाश प्राप्त अध्यापक का सिंगापुर से पदक जीतकर वापस स्वदेश लौटने पर गुरूवार को ग्रामीणों ने बैंड-बाजे की धुन पर जोरदार स्वागत कर किया।

अवकाश प्राप्त अध्यापक केशव प्रसाद सिंह ने विगत 6-7 जुलाई को सिंगापुर में आयोजित एशियन मास्टर्स एथलेटिक्स प्रतियोगिता के दौरान दो स्वर्ण पदक सहित एक कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया। अवकाश प्राप्त अध्यापक ने 67 वर्ष की आयु में दो स्वर्ण व एक कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया।

भाला प्रक्षेप, पदचाल में स्वर्ण और हाई जंप में कांस्य पदक

केशव प्रसाद सिंह ने 65़ आयुवर्ग के भाला प्रक्षेप में 25 मीटर की दूरी तक भाला फेंककर प्रथम स्थान प्राप्त किया। तीन हजार मीटर पद चाल को 24 मिनट में पूराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। हाई जंप प्रतियोगिता में 1.15 मीटर जंप कर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। वहीं सरदार पटेल इंटर कालेज कोलना के व्यायाम शिक्षक प्रवीण कुमार सिंह ने 50 आयुवर्ग में 4.4000 मीटर रिले रेस में कांस्य पदक जीता।

एशिया महाद्वीप के दस देशों के खिलाड़ियों ने लिया था भाग

सिंगापुर के एशियन मास्टर्स एथलेटिक्स प्रतियोगिता में एशिया महाद्वीप के दस देशों हांगकांग, जावा, ब्रुनेई, आस्ट्रेलिया, मलेशिया, भारत, चीन, थाईलैंड, जापान और सिंगापुर के खिलाडियों ने भाग लिया।

अंशकालिक शिक्षक के पद पर तैनात हैं केशव प्रसाद

1952 में जमालपुर के ओडी गांव में जन्मे अवकाश प्राप्त कला एवं व्यायाम शिक्षक केशव प्रसाद सिंह ने स्वर्ण पदक जीतकर लोगों को खुशी मनाने का अवसर प्रदान किया। 2012 में कला एवं व्यायाम शिक्षक के पद से उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डेढौना से अवकाश प्राप्त करने के बाद देवकली इंटर कांलेज जमालपुर में अंशकालिक शिक्षक के पद पर तैनात हैं।

Loading...

Check Also

इटावा में टीवी एंकर की पत्नी की गला रेतकर हत्या

  इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में टीवी एंकर की पत्नी की घर में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com