Home / लाइफस्टाइल / ब्यूटी / 2 मिनट में काले होंठ बन जाएंगे एकदम गुलाब, आज ही करें ये नुस्खा इस्तेमाल

2 मिनट में काले होंठ बन जाएंगे एकदम गुलाब, आज ही करें ये नुस्खा इस्तेमाल

अक्सर लड़कियां तथा महिलाएं अपने होंठों के कालेपन को दूर करने के लिए लिपस्टिक का प्रयोग करती है। परन्तु शायद आप नहीं जानते होंगे कि इन प्रोडॉक्ट्स के इस्तेमाल से होंठों का कालापन जाता नहीं वरन होंठ और भी ज्यादा बदरंग और भद्दे दिखने लगते हैं।

इस पोस्ट में हम आपको ऐसे ही कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में बताएंगे जिनसे न केवल आपको फटे होंठो से छुटकारा मिलेगा वरन आपके होंठ भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेज की तरह सुर्ख गुलाबी हो जाएंगे। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ टिप्स…

दूध और मलाई

होठों को नेचुरल तरीके से गुलाबी करने के लिए दूध और मलाई का इस्तेमाल करना बहुत लाभदायक होता है। बता दें कि दूध की मलाई 2 तरह की होती है। एक जो दूध को गर्म करने के बाद जमती है और एक वो जो गर्म दूध को ठंडा करने पर जमती है। इस उपाय को आपको दूसरी तरह की मालाई से करना है।

दूध को फ्रिज में रखने के बाद उसके ऊपर जम रही मलाई को उंगली में ले और होठों लगा लें। इसको 10-20 मिनट तक ऐसे ही लगे रहने दें और थोड़े समय बाद होठों को पानी से धो लें।

ये तो आपको भी पता होगा कि दूध और केला हमारी सेहत के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक होता है, लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि केले के साथ-साथ केले के छिलके में भी बहुत ज्यादा गुण होते है। अगर आप केले के अंदर वाले हिस्से से अपने होठों की मसाज करते हैं तो बहुत जल्दी आपके काले होठ गुलाबी हो जायेंगे।

बारीक़ दाने की शक्कर लेकर थोड़ी सी गीला कर लें और उसको अच्छी तरह से अपने होठों पर रगड़े। ऐसा करने से कुछ ही दिनों के अंदर आपके होठ गुलाबी होने लग जायेंगे

Loading...

Check Also

हल्दी से बने आइस क्यूब्स के गजब फायदे, दूर करता है स्किन की हर समस्या

घर की रसोई में ढ़ेरों मसाले और हर्ब्स होते हैं जिनका इस्तेमाल हम भोजन को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com