Home / अभी-अभी / हिमाचल प्रदेश के युवाओं के लिए खुले रोजगार के द्वार,लाखों के पॅकेज पर ये कंपनी दे रही बम्पर नौकरियां

हिमाचल प्रदेश के युवाओं के लिए खुले रोजगार के द्वार,लाखों के पॅकेज पर ये कंपनी दे रही बम्पर नौकरियां

रोजगार डेस्क|

हिमाचल प्रदेश के युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार का सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है। निजी क्षेत्र की कंपनी हिमाचल मैनपावर एसोसिएशन लिमिटेड विभिन्न पदों के लिए युवाओं के साक्षात्कार लेने जा रही है।

पूरी जानकारी

निजी क्षेत्र में चुने जाने वाले युवाओं को विभिन्न कंपनियों में 11,500 से 17, 800 रुपये तक का मानदेय दिया जाएगा। विभिन्न कंपनियों में करीब 339 पद भरे जाने हैं। नौकरी के लिए 22 मई तक आवेदन किया जा सकता है। 

कंपनी के जीएम अविनाश शर्मा ने बताया कि कंप्यूटर ऑपरेटर के 25, सिविल सिक्योरिटी गार्ड के 150, सिविल हेडगार्ड के 29, सुपरवाइजर के 40, गनमैन के 20, जबकि टेलीकॉलर के 75 पद विभिन्न कंपनियों बद्दी सहित दूसरे राज्यों में भरे जाने हैं।

पदों के लिए योग्यता 10वीं,12वीं, स्नातक, डीसीए, बीसीए होना जरूरी है। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार स्पीड पोस्ट के माध्यम से आवेदन पद नाम के साथ कंपनी के ऑफिस एचएमपीए बीबीएमबी कॉलोनी नया बाजार सुंदरनगर के पते पर भेज सकते हैं।

उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा। उन्होंने कहा कि चुने गए उम्मीदवार को 11,500 से लेकर 17,800 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा।

इसके अलावा रहने खाने और कैंटीन की सुविधा निशुल्क रहेगी। जो उम्मीदवार चुने जाएंगे उन्हें 17 जून से पहले विभिन्न कंपनियों में ज्वाइनिंग देनी होगी। उन्होंने बताया कि 18 से 40 वर्ष तक के ही लोग नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

यहाँ मिलेगा रोजगार,जानिए योग्यता

राजपुरा जीवन लक्ष्य आईटीआई में 17 मई को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें माइक्रो टर्नर ऑटो मोबाइल स्पेयर पार्ट निर्माता कंपनी की ओर से रोजगार प्रदान किया जाएगा। रोजगार मेले के दौरान जिले के एक हजार से अधिक युवाओं को चयनित किया जाएगा। रोजगार पाने के लिए शैक्षणिक योग्यता दसवीं, 12वीं, बीए और आईटीआई ट्रेड में सत्र 2014 से 2017 और 2018 पास आउट अभ्यर्थी रखी गई है।

रोजगार मेले में इलेक्ट्रीशियन, फीटर, डीजल मेकेनिक, वेल्डर, पेंटर, जरनल, मोटर मेकेनिक, ट्रैक्टर मेकेनिक, टूल एंड डाई मेकर, टर्नर, मशीनिस्ट, प्लास्टिक प्रोसेसिंग ऑपरेटर, ड्राफ्ट्स मैन सिविल और सीईओ ऑटोमोबाइल व्यवसाय में प्रशिक्षित पास आउट अभ्यर्थियों के अलावा अंतिम सेमेस्टर जून 2019 में अपीयर अभ्यर्थी भी भाग ले सकते हैं। बेरोजगार इस मेले का हिस्सा बनकर कंपनी की अनिवार्य शर्तों को पूरा कर डायरेक्ट नियुक्ति पत्र हासिल कर सकते हैं।

अवश्य साथ लेकर आयें

रोजगार मेले में युवाओं को अपना बायोडाटा, दसवीं का प्रमाण पत्र, आईटीआई के प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड की दो फोटो स्टेट कॉपी साथ लानी होगी। कंपनी चयनित युवाओं को दस हजार रुपये से लेकर 15 हजार का मासिक वेतनमान देगी। आईटीआई के चेयरमैन केआर ठाकुर ने बताया कि 16 मई तक सभी युवाओं को अपना बायोडाटा जमा करवाना होगा। अगर किसी कारणवश कोई अभ्यर्थी बायोडाटा जमा नहीं करवा पाता है, तो भी अभ्यर्थी अपने दस्तावेजों के साथ 17 मई को रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं।

ITI मंडी में 17 को होंगे साक्षात्कार

आईटीआई मंडी में 17 मई को कैंपस इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। इसमें नालागढ़ की कंपनी पेंगुइन इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड आईटीआई प्रशिक्षुओं का चयन करेगी। कंपनी की ओर से चयनित अभ्यर्थियों को एक वर्ष तक प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसका प्रतिमाह उन्हें 8075 रुपये वेतन के रूप में दिया जाएगा।

साक्षात्कार में भाग लेने वाले प्रशिक्षुओं की आयु 18 से 30 वर्ष होना आवश्यक है।चयनित अभ्यर्थियों को कंपनी की ओर से निशुल्क यात्रा, कैंटीन सुविधा, खाने की सुविधा सहित छुट्टियों का भी प्रावधान किया गया है।

प्लेसमेंट अधिकारी प्रवीण धीमान ने सभी इच्छुक अभ्यर्थियों से अपील की है कि अपने आवश्यक दस्तावेजों जिनमें आधार कार्ड, शिक्षा प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र सहित अन्य दस्तावेजों के साथ साक्षात्कार में भाग लें। आईटीआई मंडी के प्रधानाचार्य शिवेंद्र डोगर ने यह जानकारी दी है। 

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव परिणाम: दुनिया के दिग्गज नेताओं ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई,पढ़िए किसने क्या कहा

नई दिल्ली| आज लोकसभा चुनाओं के परिणाम जैसे ही पीएम मोदी के पक्ष में ए …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com