Home / लाइफस्टाइल / फैमिली / सही ब्रा का नहीं करतीं हैं चुनाव, हो सकती है ढेरो समस्या…

सही ब्रा का नहीं करतीं हैं चुनाव, हो सकती है ढेरो समस्या…

अपनी बॉडी के अनुसार ही आप अपने कपडे चुनें तो आपके लिए बेहतर होता है. इससे आपके लुक में कोई खराबी नहीं दिखती. उसी प्रकार से आपकी सोच एक परफेक्ट ब्रा के लिए भी होनी चाहिए.

ब्रेस्ट को सही विकास देने के लिए टीनएज लड़कियों को सही नाप का ब्रा पहनना जरूरी है. पहली बार अगर आप ब्रा खरीदने जा रही हैं, तो पहले इसके बारे में जानकारी निकाल लें. 

सही ब्रा पहनना आपके लुक के लिए और सेहत के लिए बहुत ही अच्छा है. आइये जानते हैं क्या होता है उससे.

सही ब्रा पहहने के फायदे

Loading...
  • अगर आप सही माप के हिसाब से ब्रा पहनती है तो बड़ी उम्र में आने के बाद भी उनका ब्रेस्ट कभी ढीले और बेडौल नहीं होंगे. सही फिटिंग की ब्रा न पहनने से पीठ दर्द, मांसपेशियों में तनाव के अलावा सिरदर्द तक की शिकायत हो सकती है. 
  • लड़कियों में ब्रेस्ट का उभार 10-12 वर्ष की उम्र में आना शुरू हो जाता है और यह प्रक्रिया 18 वर्ष की उम्र तक चलती रहती है. विशेषज्ञों का मानना है कि 15-16 साल की उम्र होने पर ब्रेस्ट को सहारे की आवश्यकता होती. इसलिए शुरुआत में टीनएजर लड़कियों को बॉडी फिटिंग स्पैगिटी या हैंक टॉप पहनना चाहिए.

  • त्वचा विशेषज्ञों के अनुसार टीनएज लड़कियों को सूती इनरवियर पहनने के लिए देना चाहिए. ये हल्की होती हैं और उनमें पसीना सोखने की क्षमता होती है.  
  • इसके विपरीत अत्यधिक कसी हुई, मोटी, नायलॉन या सिंथेटिक ब्रा पहनने से पसीना सूख नहीं पाता, जिससे ब्रेस्ट के टिश्यूज अधिक गर्म हो जाते हैं, जिससे भविष्‍य में ब्रेस्ट कैंसर होने की आशंका रहती है.
Loading...

Check Also

बारिश के मौसम में पिम्पल कम कर रहें हैं ब्यूटी, अपनाए ये गजब के होम मेड टिप्स

बरसात के मौसम में व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य और शरीर की सफाई का बहुत ध्यान …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com