Home / कारोबार / ये स्मार्ट वाच बचाएगी आपको एक्सीडेंट्स से,हमेशा रखिये साथ

ये स्मार्ट वाच बचाएगी आपको एक्सीडेंट्स से,हमेशा रखिये साथ

टेक डेस्क|

एप्पल वॉच में मौजूद फॉल डिटेक्शन फीचर ने जर्मनी में रहने वाली 80 वर्षीय एक महिला की जान बचा ली। दरअसल वॉच ने उसके गिरने को डिटेक्ट कर लिया और एमरजेंसी नंबर 112 पर कॉल कर दिया। इसके बाद वहां रेस्क्यू टीम पहुंची और उसे बचा लिया।

  • म्यूनिक के फायर डिपार्टमेंट के अनुसार महिला की वॉच फॉल डिटेक्शन सिस्टम (गिरने से पहले उसकी जानकारी देने वाला फीचर) से लैस थी और जैसे ही वह गिरी तुरंत घड़ी से एमरजेंसी नंबर पर कॉल चली गई।
  • कंट्रोल सेंटर में मौजूद एक व्यक्ति ने कॉल रिसीव की और सुना की एक घड़ी की आवाज सुनी जिसमें पता चला कि कोई बुरी तरह से गिर गया है। वॉच ने एक्सीडेंट से जुड़ी अन्य जानकारी भी दी।
  • पुलिस ने इस डेटा का इस्तेमाल कर एड्रेस का पता लगाया और वहां एक एम्बुलेंस भेजा। एम्बुलेंस में बैठे लोगों ने पाया कि उसका दरवाजा लॉक है और महिला उसे नहीं खोल सकती थी। इसके बाद फायर डिपार्टमेंट के लोगों को बुलाया गया जिसने दरवाजे को तोड़ा और महिला की जान बचाई।
  • स्मार्टवॉच ने महिला के बेटे को भी इस बात की जानकारी दी जिसका फोन नंबर वॉच में एमरजेंसी नंबर के तौर पर रजिस्टर्ड था। इस घटना में सबसे अच्छी बात यह रही की महिला को ज्यादा चोट नहीं आई और फर्स्ट एड देने के बाद बेटा उनका ख्याल रख सकता है।
  • एप्पल वॉच इससे पहले भी लोगों की जान बचा चुका है। पिछले साल अक्टूबर में खाना बनाने के दौरान एक व्यक्ति गिर गया था, जिसके बाद पुलिस को नोटिफिकेशन मिलने के बाद उसकी जान बचाई गई।
Loading...

Check Also

संयुक्त राष्ट्र ने घटाई वैश्विक आर्थिक विकास दर 3 प्रतिशत से घटाकर 2.7 की

न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) ने वैश्विक अर्थव्यवस्था की इस साल की विकास दर के अपने अनुमान …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com