Home / लाइफस्टाइल / इन बातों से खुलता है पति-पत्नी की सेक्शुअल लाइफ का राज़

इन बातों से खुलता है पति-पत्नी की सेक्शुअल लाइफ का राज़

डेस्क: देखा जाए तो शादी के बाद पति-पत्नी के वैवाहिक जीवन का आधार होता है एक-दूसरे पर भरोसा, प्रेम और समझ, जो उनके रिश्ते के लिए बेहद जरूरी है। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि जिस घर में वो रह रहे हैं वह किसी भी परिवार के रिश्तों पर अपना सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालता है। घर के कुछ ऐसे वास्तुदोष होते हैं जिनसे घर के दंपत्ति के बहुत से राज जाने जा सकते हैं। उन दोषों से बचा जा सकता है। जीवन सुखी बनाया जा सकता है। आइये जानते हैं घर के दोष
सामने से दयनीय घर
जिस घर का आगे का भाग टूटा हुआ, प्लास्टर उखड़ा हुआ या सामने की दीवार में दरार, टूटी-फूटी या किसी प्रकार से भी खराब हो रहा हो तो उस घर की मालकिन का स्वास्थ्य खराब रहता है उसे मानसिक अशांति रहती है और हमेशा अप्रसन्न उदास रहती है। इस कारण उनके दाम्पत्य जीवन की मधुरता कम होती है।
घर के हॉल में अंधेरा
यदि घर के हॉल में बहुत ही अंधेरा रहता हो, रोशनदानों की कमी हो और हाल में बहुत बड़ा और चौड़ा दरवाजा लगा हो तो घर के मुखिया का बिजनेस सर्कल बहुत बड़ा होता है। व्यापार भी बड़ा होता है, किन्तु वह अवैध शारीरिक सम्बन्ध की मौज उड़ाता है जो पति-पत्नी के मध्य विवाद का कारण बन आपसी मधुरता को नष्ट करता है।
यदि बेडरूम में सही रोशनदान और लाईट न हो और बेडरूम की ऊंचाई, लम्बाई और चौड़ाई की तुलना में बहुत ज्यादा हो तो पति-पत्नी नाखुश और अशांत रहते हैं, साथ ही उस घर की मालकिन बहुत ही डरपोक स्वभाव की होती है इसलिए सम्बन्धों में मधुरता बनाए रखने के लिए हमेशा बेडरूम में उचित रोशनी का प्रबन्ध करना चाहिए।
पलंग में न रखें कबाड़
यदि दम्पत्ति के बेडरूम के पलंग के नीचे कुछ सामान रखने की जगह है तो उसमें बिस्तर या आफ सीजन के कपड़े ही रखना चाहिए। पलंग में कबाड़ नही रखना चाहिए। पलंग के नीचे कबाड़ रखने से पति-पत्नी में आए दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद पैदा होने से मधुरता समाप्त हो जाती है।
शयन कक्ष में वाश बेसिन
शयनकक्ष में हाथ-मुंह धोने व ब्रश करने के लिए वाशबेसिन नहीं लगाना चाहिए जिनके शयनकक्ष में यह व्यवस्था होती है, उनके पति हमेशा अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह करते हैं। यदि बेडरूम के साथ कोई नल लगा हो या कोई गलियारा बेडरूम के सामने पड़ता हो तो घर के मुखिया की पत्नी धार्मिक प्रवृत्ति की होगी, किन्तु किसी अन्य पुरुष की कठपुतली होने से उनके दाम्पत्य जीवन में मधुरता नहीं रहती।
मुख्य द्वार से लगा बेडरूम
बेडरूम जिसका उपयोग दम्पत्ति करते हैं यदि इसी बेडरूम के द्वार को घर के मुख्यद्वार की तरह उपयोग में लाया जाता है तो यह समझना चाहिए कि घर की मालकिन का चरित्र रहस्यमय है। यदि ऐसे कमरे में किसी प्रकार का बड़ा ड्रम या तांबे का वेसल पड़ा हो तो यह दर्शाता है कि पति-पत्नी के मध्य सम्बन्ध मधुर नहीं है।
मुख्यद्वार के बायें कमरे में जो हो कबाड़
घर के अंदर मुख्यद्वार के बाएं हाथ के कमरे में कबाड़ पड़ा रहता हो तो उस घर की महिला की आंखों में तकलीफ होती है और पति-पत्नी में आपसी तालमेल एवं सहयोग अत्यन्त साधारण रहने से उनके आपसी सम्बन्ध में मधुरता नहीं रहती है।
सोने के कमरे में पुताई न हो ठीक
यदि दम्पत्ति के सोने के कमरे का सफेदी सही न हो और छत का पत्थर, ईंट इत्यादि दिख रही हो तो ऐसी स्थिति में पति-पत्नी के बीच स्नेह कम होने के साथ-साथ उनमें आपसी समझ-बूझ की कमी होने से मधुरता नहीं रहती।
जब ड्राइंग हाल बने बेडरूम
यदि ड्राईंग हाल को पति-पत्नी अपने बेडरूम की तरह उपयोग में लेते हैं और हाल का कोई कोना घर के पैसे और गहन रखने के काम में आ रहा हो तो ऐसे घर की महिला बुद्धिमान, सुंदर, बातचीत से प्रभावित करने वाली होती है और घर का मुखिया व्यापार में जमीन-जायदाद में बहुत अच्छा पैसा सरलता से कमाता है और लग्जरी के सब सुख-साधनों का उपभोग करता है। पति-पत्नी को प्यार करता है और दोस्तों से अच्छे सम्बन्ध रखता हैं पत्नी भी बहुत बुद्धिमान और संवेदनशील रहती है।
स्टोर रूम से लगा बेडरूम
यदि स्टोर रूम का रास्ता बेडरूम से होकर जाता हो या बेडरूम के साथ ही स्टोर रूम हो या स्टोर रूम ही बेडरूम के रूप में उपयोग किया जाता हो तो ऐसे घर की पत्नी बहुत ही भाग्यशाली होती है। इस घर के मुखिया की तरक्की भी शादी के बाद जब पत्नी आती है तब ही शुरू होती है। इस कारण आपस में बहुत मधुरता रहती है।
=>
loading...

Check Also

दादी नानी नुस्खा: पिंपल्स की समस्या से हैं परेशान, ये तरकीब एक रात में दिलाये छुटकारा

लखनऊ: पिंपल्स से लड़ने के लिए हम लोग तरह तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com