Home / दुनिया जागरण / ये देश हैं एडल्ट डेस्टिनेशन के लिए दुनिया में मशहूर…

ये देश हैं एडल्ट डेस्टिनेशन के लिए दुनिया में मशहूर…

शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा जो नेचर से अनभिग्य होगा. दरअसल, दुनिया में ऐसे कई स्थान हैं जो एडल्ट डेस्टिनेशन के लिए मशहूर हैं। इस आर्टिकल में हम उन देशों के नाम बताने वाले हैं जो सबसे ज़्यादा सेक्सुअली क्रियाओं में सक्रिय होने के लिए जाने जाते हैं।

सेक्सुअली एक्टिव होने के मामले में ये पूरी दुनिया के शीर्ष देश हैं। ये लिस्ट एक रिसर्च के बाद जारी की गई है जो कंडोम कंपनी के सर्वे और नतीजों पर आधारित है। वो लिस्ट चेक करने के लिए पढ़ें ये लेख।

स्विट्ज़रलैंड

स्विट्ज़रलैंड दुनिया का ना सिर्फ सबसे ज़्यादा सेक्सुअली एक्टिव देश है बल्कि ये यौन क्रियाओं की संतुष्टि के मामले में भी आगे है। ये देश अपने कई उदार फैसलों के लिए भी जाना जाता है उनमें से एक है देश में वैश्यावृत्ति को वैध करना।

ब्राज़ील

यौन क्रियाओं में सक्रियता के मामले में ब्राज़ील भी पीछे नहीं और वो भी इस लिस्ट में शामिल है। रिसर्च के मुताबिक, इस देश की महिलाएं सबसे ज़्यादा सक्रिय मानी गयी हैं।

मेक्सिको

सेक्सुअली एक्टिव देशों की लिस्ट में मेक्सिको चौथे स्थान पर है। ये रंग मिज़ाजी वाला देश अपने वैध वैश्यावृत्ति के लिए जाना जाता है।

भारत

2018 में जारी की गई सेक्सुअल एक्टिव देशों की लिस्ट में भारत का नाम भी शामिल है। चीन की तरह भारत की आबादी ने भी इसमें अहम भूमिका निभाई है।

यहां कई ऐसे मामले सामने आए हैं जहां यौन शिक्षा का प्रबंध नहीं किया गया। ना ही उन्हें सुरक्षित यौन संबंधों की जानकारी है और ना ही प्रोटेक्शन के बारे में शिक्षा दी गई है। जिसकी वजह से स्वास्थ्य संबंधी कई परेशानियां भी लोगों को देखने को मिली। हाल ही में, सुप्रीम कोर्ट ने एडलट्री को वैध कर दिया है।

Loading...

Check Also

मानव शव से खाद बनाने वाला पहला देश बनेगा अमेरिका, परिवार वाले बगीचे में ही इस्तेमाल कर सकेंगे

वॉशिंगटन। क्या आपने कभी मानव शव से खाद बनाने का मामला देखा है। अगर नहीं, …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com