Home / लाइफस्टाइल / फैमिली / दिवाली पर ग्लैमर लुक के लिए अपनाएँ ये 7 टिप्स

दिवाली पर ग्लैमर लुक के लिए अपनाएँ ये 7 टिप्स

Loading...

इन दिनों दिवाली की तैयारियों चल रही हैं अगर आप अपने लिए वक्त नहीं निकाल पाई हैं तो परेशान होने की बात नहीं। बस कुछ स्मार्ट आइडियास को अपनाएं और बनें दीवाली की शान…त्यौहारों की शाम तब और भी रंग-बिरंगी हो जाएगी जब आपका मेकअप आकर्षक होगा, क्योंकि यही तो वह समय होता है, जिसमें ट्रेडिशनल तरीके से तैयार हुआ जाता है।

अगर आप भी चाहती हैं कि त्यौहारों की रोशनी में आपकी खूबसूरती लोगों का दिल जीत ले, तो जरूरी है कि मेकअप करते टाइम कुछ बातों का ध्यान रखें और बन जाएं त्यौहारों की शान।

क्लीजिंग

क्लीजिंग मेकअप करने से पहले फेस को किसी अच्छे फेसवॉश से धो लें और फिर क्लींजिंग मिल्क से साफ कर लें।

हेयर स्टाइल

हेयर स्टाइल जुल्फ तभी लहराती अच्छी लगेगी, जब आप इसे अच्छे से संवारें, इसलिए अपने चेहरे के मुताबिक कोई भी हेयर स्टाइल बनाएं। अगर चेहरा लम्बा हैतो पफी हेयर सटाइल ना बनाएं, अगर चेहरा चौडा है तो सामने की तरफ थोडा-सा पफ बना सकते हैं। बालों को और भी आकर्षक बनाने के लिए आप बालों को स्ट्रेट भी कर सकती हैं और गि्लटर डस्ट करें ताकि बाल शाइन करें।

बेस मेकअप

बेस मेकअप करते समय इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि मेकअप डे्रस के मुताबिक हो, क्योंकि ड्रेस के रंग और स्टाइल के अनुरूप किया हुआ मेकअप आकर्षक लगता है। अगर स्किन पर कोई कमी मतलब दाग-धब्बे हैं जैसे-आंखों के नीचे डार्क सर्कल या एक्नेतो उन्हें कंसीलर द्वारा छुपाएं।

आई मेकअप

आई मेकअप आंखों के मेकअप की। आंखों का मेकअप करने से पहले आई-ब्रो को सही आकार दें, ताकि मेकअप और भी खूबसूरत नजर आए। अगर आई-ब्रो हल्की है तो ब्राउन और ब्लैक आई-ब्रो पैंसिल से उन्हें आकार दें। अगर माथा ज्यादा ऊंचा है तो आच्र्ड आईब्रोज बनवाएं। अगर चेहरा गोल हैतो आर्च भी दें। लेकिन माथा छोटा है तो आईब्रो को थोडा स्ट्रेट या हल्की सी गोलाई में बनवाएं।

आंखों का मेकअप करते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि अगर आप दिन में मेकअप कर रही हैं तो आई शैडो हल्का पिंक या लाइट ग्रीन लगाएं। आईब्रो के नीचे सिल्वर गोल्डन या कॉपर से हाईलाइट करें। अब आंखों के नीचे लाईनर के बदले उसी रंग के आई शैडो से लाइन बनाएं। फिर आई-लाइनर अपनी आंखों के मुताबिक लगाएं मतलब जैसे आंख छोटी है तो कोशिश करें कि मोटा आईलाइनर लगाएं।

=>
loading...

Check Also

स्किन पर बियर के गजब फायदे, 3 दिन में देखें हैरान कर देने वाला असर…

Loading... चेहरा धोने के लिए आपने फेसवॉश, दूध या दही का इस्तेमाल तो किया होगा, लेकिन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com