Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / बात सेहत की / डायबिटीज पेशेंट इस दिवाली दबा के खा सकतें हैं ये 3 मिठाई, डॉक्टर्स भी देते हैं ये सलाह

डायबिटीज पेशेंट इस दिवाली दबा के खा सकतें हैं ये 3 मिठाई, डॉक्टर्स भी देते हैं ये सलाह

डॉक्टर डायबिटीज के पेशेंट को सलाह देते हैं मीठा ना खाने के लिए जिसके कारण वो किसी भी फंक्शन में मीठा नहीं खा पाते. ये उनके लिए जानलेवा तक हो सकता है. बदलती लाइफ स्टाइल ने इस खतरे को और भी बढ़ाया है.

अब दिवाली जैसे त्योहार पर बाजार में ऐसी मिठाइयां भी आईं हैं जो शुगर फ्री हैं और इसका स्वाद लिया जा सकता है. आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसी मिठाइयों के बारे में जो आपकी दिवाली में मिठास घोल सकती हैं. 

अंजीर बर्फी

अंजीर सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. यह पाचन में सुधार के साथ मधुमेह को भी निंयत्रित रखती है. अंजीर से बनी बर्फी में रिफाइंड शुगर नहीं होती.  

Loading...

शुगर-फ्री बेसन लड्ड

बेसन, घी और ढेर सारी चीनी से बने गरमा गरम बेसन के लड्डू सभी को पसंद होते हैं. स्वाद और सेहत का ख्याल रखते हुए आजकल विक्रेता और ई-कॉमर्स कंपनियों के पास कई ऐसे विकल्प उपलब्ध हैं, जिसमें चीनी बिल्कुल नहीं होती और खाने में भी यह मिठाई बेहद स्वादिष्ट होती है.

खजूर रोल

ऐसे लोगों के लिए खजूर अच्छा विकल्प हो सकता है. आप बादाम के टुकड़ों के साथ गॉर्निश किए गए खजूर रोल खा सकते हैं, जो आपके स्वास्थ्य के लिए भी बढ़िया है.

 

Loading...

Check Also

होली: इस होली रखिये इन बातों का ध्यान,रहेंगे स्वस्थ्य और प्रसन्न

फेस्टिवल डेस्क| होली का त्योहार का आते ही मन और तन दोनों रंगीन हो जाते हैं। …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com