Breaking News
Home / प्रदेश जागरण / उत्तर प्रदेश / Exclusive:राष्ट्रीय स्तर का खिलाडी आज मौत की लगा रहा गुहार

Exclusive:राष्ट्रीय स्तर का खिलाडी आज मौत की लगा रहा गुहार

देव श्रीवास्तव/लखीमपुर|

जब पूरे देश में आजादी का 72वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। लेकिन एक परिवार ऐसा था जो इस दिन भी रो रहा था। यह कोई आम परिवार नहीं कहा जा सकता, क्योंकि इस परिवार का मुखिया राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी रहा है और वह लंबे समय से बीमारी की चपेट में है। ऐसे में इस खिलाड़ी की पत्नी अब अपनी और अपने बच्चों की मौत की कामना कर रही है।

  • यह परिवार हरेराम निगम का है। लखीमपुर शहर की सिकटिया कॉलोनी निवासी खिलाड़ी का परिवार इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। हरेराम निगम करीब 8 साल से बीमार हैं। डॉक्टरों ने उनकी किडनी फेल होने की बात कही है। जिसके बाद से लगातार डायलिसिस हो रही है, जो जमा पूंजी थी वह उसी में चली गई।

  • हरेराम राम की पत्नी ने अपने जेवर तक बेंच दिए। घर में दो वक्त की रोटी का जुगाड़ होना भी अब मुश्किल हो रहा है। इस समय हरे राम का पूरा परिवार प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के ऑफिस के चक्कर लगा रहा है। हर जगह से करीब करीब निराशा ही मिली है। हालांकि डीएम खीरी द्वारा उन्हें बलरामपुर हॉस्पिटल में मुफ्त इलाज का आश्वासन मिला है। परंतु वहां वेटिंग के कारण इलाज नहीं हो सका।
  • खिलाडी हरेराम निगम ने करीब 30 साल भारोत्तोलक वेटलिफ्टिंग का खेल खेला है। जिले सहित प्रदेश का भी नाम रोशन किया। परंतु बीमारी ने सब कुछ छीन लिया। दर्जनों ट्रॉफीयां और दिए गए प्रशस्ति पत्र आज हरे राम को मुंह चिढ़ा रहे हैं। हरेराम की पत्नी के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे।
  • हरेराम परिवार की हालत देख कर ईश्वर से अपने मौत की कामना कर रहे हैं और उनकी पत्नी को अब किसी तरह की आस नज़र नहीं आ रही है। हालांकि 15 अगस्त के दिन हरे राम की पत्नी ने खीरी सांसद अजय मिश्र टैनी से मुलाकात की। मुलाकात कुछ खास नहीं दे सकी, परंतु एक आश्वासन जरूर मिला है।
  • अब देखना है कि इस खिलाड़ी के परिवार को कब सरकारी सहायता मिलती है, या इस सहायता की आस में वह दुनिया से विदा ले लेगा। 

वीडियो:

Loading...

Loading...

Check Also

लखनऊ मेट्रो में छूटा बेटा, पिता को मिला सुरक्षित

लखनऊ | दिनांक 18/04/2019 को सक्षम’ उम्र 10 वर्ष अपने पिता के साथ ट्रांसपोर्ट नगर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com