Home / स्पोर्ट्स / सेरेना विलियम्स की मुश्किलें बढ़ी लगा 12 लाख का जुर्माना

सेरेना विलियम्स की मुश्किलें बढ़ी लगा 12 लाख का जुर्माना

अमेरिकी टेनिस एसोसिएशन ने सेरेना विलियम्स पर यूएस ओपन के फाइनल में नियमों को तोड़ने के लिए 12.26 लाख रुपए (17 हजार डॉलर) का जुर्माना लगाया है। सेरेना महिला एकल के फाइनल में जापान की नाओमी ओसाका से हार गईं थीं।

एसोसिएशन ने सेरेना को तीन मामले में जुर्माना लगाया। इसमें मैच के दौरान कोचिंग लेने के लिए 2.88 लाख रुपए (4 हजार डॉलर), रेकैट पटकने के लिए 2.16 लाख रुपए (3 हजार डॉलर) और चेयर अंपायर के साथ बदसलूकी करने पर 7.21 लाख रुपए (10 हजार डॉलर) का जुर्माना शामिल है।

सेरेना पर लगा एक गेम का जुर्माना

ओसाका ने मैच का पहला सेट आसानी से जीत लिया था। दूसरे सेट में सेरेना वापसी की कोशिशें कर रही थीं। इस दौरान उनके कोच ने टिप्स देने के लिए कुछ इशारा किया। मैच के दौरान चेयर अंपायर ने एक गेम का जुर्माना लगा दिया। कोच के इशारे को अंपायर ने नियमों का उल्लंघन माना गया। अंपायर कार्लोस रामोस के फैसले के बाद सेरेना ने गुस्से में अपना रैकेट पटक दिया। इसके बाद उन्हें चोर तक कह दिया।

सेरेना ने कहा था-जुर्माना लगाना ठीक नहीं

सेरेना ने कहा था, “उन्होंने बेईमानी नहीं की। अंपायर ने उनके साथ लैंगिंक भेदभाव किया। एक गेम का जुर्माना लगाना ठीक नहीं था। पुरुषों के मुकाबलों में अगर यही होता तो अंपायर जुर्माना नहीं लगाते।” कोच मोराटोग्लू ने सेरेना को मैच के दौरान इशारा करने की बात मान ली थी। नियमों के हिसाब से उनका रवैया ठीक नहीं था। ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में कोर्ट पर कोचिंग देना प्रतिबंधित है। हालांकि, अन्य सभी मैचों में ऐसा करना मान्य है।

=>
loading...

Check Also

लखनऊ: BCCI कराएगा इकाना स्टेडियम में T20 अंतर्राष्ट्रीय मैच, इस दिग्गज टीम से भिड़ेगी ‘विराट’ ब्रिगेड

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में बने इकाना स्टेडियम में पहला अंतर्राष्ट्रीम मैच देखने को लम्बे समय से …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com