Home / बिज़नेस / SBI के जिस ट्रैवल कार्ड पर थी 13 हजार की लिमिट, उससे किया 9 करोड़ का फ्रॉड

SBI के जिस ट्रैवल कार्ड पर थी 13 हजार की लिमिट, उससे किया 9 करोड़ का फ्रॉड

भारतीय स्टेट बैंक के एक ट्रैवल कार्ड से 9 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. जिस कार्ड से यह धोखाधड़ी की गई है, उसकी अध‍िकतम खर्च की सीमा 13 हजार रुपये थी, लेक‍िन एक शख्स ने बड़ी ही चालाकी से उससे 1.41 मिल‍ियन डॉलर (9.1 करोड़ रुपये) की धोखाधड़ी कर दी. बताया जा रहा है कि यह फ्रॉड मुंबई  में रहने वाले एक शख्स ने किया है.

भारतीय स्टेट बैंक ने जो ट्रैवल कार्ड जारी किया था, उस पर सिर्फ 200 डॉलर (करीब 13000 रुपये) की लिमिट थी, लेक‍िन इस शख्स ने एक ब्रिटिश ई-कॉमर्स कंपनी से खरीदारी करने के दौरान 9.1 करोड़ रुपये का चूना बैंक को लगा दिया.

इस मामले में सीबीआई ने मामला दर्ज  कर लिया है. एसबीआई की तरफ से दर्ज किए गए इस मामले में एक एनआरआई पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है. यह मामला सबसे पहले यलांचिलि सॉफ्टवेयर एक्सपोर्ट्स लिमिटेड की तरफ से सामने आया था. कंपनी ने इसके बाद 28 फरवरी 2017 को बैंक को बताया था.

बैंक में दर्ज अपनी श‍िकायत में कंपनी के सीईओ ने बताया कि उनके प्रीपेड कार्ड को 374 बार इस्तेमाल किया गया. इस दौरान उनके कार्ड से 9.1 करोड़ रुपये की गड़बड़ी की गई है. श‍िकायत के मुताबिक यह गड़बड़ी 8 नबंवर 2016 से  7 फरवरी 2017 के बीच की गई.

बताया गया है कि यह कार्ड संदीप कुमार रधु के नाम से जारी किया गया था, लेक‍िन शुरुआती 200 डॉलर का बैलेंस मिलने के बाद इस कार्ड को कभी रिचार्ज नहीं कराया गया था. इसके बावजूद इससे कार्ड  से धोखाधड़ी हुई है.

=>
loading...

Check Also

सेंसेक्स 43 अंक गिरकर बंद हुआ

नई दिल्ली: कमजोर वैश्विक संकेतों से बुधवार को घरेलू शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन गिरावट के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com