Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / खिलौनों के चलते 6 साल का बच्चा बना करोड़पति, अब वालमार्ट के साथ हुई डील

खिलौनों के चलते 6 साल का बच्चा बना करोड़पति, अब वालमार्ट के साथ हुई डील

शायद ही कोई ऐसा बच्चा होगा जो खिलौनो से दूर रहन चाहता होगा। यहाँ तक कई बच्चे ऐसे भी होतें हैं जी खिलौनों के लिया हर बात मानाने को तैयार हो जातें हैं. लकिन अगर हम आपसे ये कहें की एक महज़ 6 साल का बच्चा खले खले में करोड़पति बन गया तो क्या आप यकीन करेंगे… शायद नहीं लेकिन ये सच है. 

आपको बता दें, रेयान नाम के इस बच्चे ने पिछले साल केवल यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके 1 करोड़ डॉलर से ज्यादा की कमाई की थी। यूट्यूब  पर रेयान के 6 चैनल हैं जिन पर अपलोड किए गए वीडियों को करीब 1.5 करोड़ से अधिक लोगों ने देखा है।

पिछले साल यह बच्चा यूट्यूब पर आंठवां सबसे अधिक कमाई करने वाला शख्स बना था। रेयान तीन साल की उम्र से यूट्यूब पर खिलौनों का रिव्यू करता है। वो प्रत्येक खिलौने को देखकर और उसे समझकर समीक्षा करता है।

खिलौनो के बारे में देता है हर छोटी डीटेल 

खिलौने के बारे में वो छोटी से छोटी डिटेल देता है, जिसे देखकर लोग अपने बच्चों के लिए खिलौना खरीदने की सोचते हैं। उसका रिव्यू इतना बढ़िया होता है कि लोग आंखमूंदकर विश्वास भी कर लेते हैं। उसके माता-पिता ने छोटी उम्र को देखते हुए जगह और उपनाम को छुपा रखा है, ताकि मीडिया और पब्लिक की नजर से दूर रहे।

अब रेयान ने खुद अपने ब्रांडनेम से खिलौने तैयार किए हैं, जिनको शुरुआत में पूरे अमेरिका में बेचा जाएगा। रेयान वर्ल्ड के नाम से वॉलमार्ट के अमेरिका में मौजूद 2500 से ज्यादा स्टोर और वेबसाइट पर इनको बेचा जाएगा। अक्टूबर में इस ब्रांड के खिलौने अमेरिका के प्रत्येक स्टोर पर मिलने लगेंगे। 

2015 में शुरू किया यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करना 

रेयान के माता-पिता ने मार्च 2015 से वीडियो को रिकॉर्ड और यूट्यूब पर पोस्ट करना शुरू किया था। पहले वीडियो में उसे लेगो बॉक्स नाम के खिलौने के बारे में रिव्यू करते हुए बताया गया था। 

रेयान ब्रांड के तहत खिलौनों के अलावा तीन साल से ऊपर के बच्चों के लिए चार अलग-अलग डिजाइन में कपड़े भी मिलेंगे। इनमें से एक का डिजाइन पिज्जा के आकार में होगा, क्योंकि इसको यह बहुत पसंद है। 

Loading...

Check Also

यहां से खरीदें 10 हज़ार से भी कम में LED TV

Flipkart पर TV Days सेल का आज यानी कि 17 फरवरी को आखिरी दिन है. …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com