Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इन बॉलीवुड स्टार्स के नाम बदलने की असली वजह क्या थी, यहाँ जानिये

बॉलीवुड में अपने कई बार ऐसा सुना होगा की आपके चाहिते सितार का असली नाम वो नहीं जिस नाम से वो फेमस हैं. किसी स्टार ने अपना नाम स्टाइल के चलते बदला तो किसी ने अपने सितारे चमकने के लिए.. मगर कभी-कभी सेलिब्रिटीज कॉमन या कठिन नाम होने के कारण अपना स्टेज नेम अपने ओरिजिनल नेम से अलग रखते हैं.

और अक्भी कभी तो सेलिब्रिटीज फ्लॉप हो जाने पर नाम बदलकर हिट होने की कोशिश करते हैं. नाम भले ही किसी भी वजह से बदला जा रहा हो, लेकिन मुख्य बात यही रहती है. कुल मिलाकर स्टार्स की कोशिश होती है कि हमारा नाम ऐसा हो कि वो फैंस की जुबान पर आसानी से चढ़ जाए. बॉलीवुड में आज ऐसे दर्जनों फिल्म एक्टर्स हैं, जिनके असली नाम और स्टेज नेम अलग-अलग हैं. इनमें से कुछ नाम तो आपको चौंका भी सकते हैं. तो आइये जानतें हैं सेलिब्रिटीज के असली नाम ….

अमिताभ बच्चन 

शहंशाह अमिताभ बच्चन के पिताजी डॉ हरिवंशराय बच्चन ने ‘इंकलाब जिंदाबाद’ से प्रभावित होकर अमिताभ जी का नाम इंकलाब श्रीवास्तव रखा था. लेकिन साथी कवि सुमित्रानंदन पंत के कहने पर उन्होंने अपने बेटे का नाम बदलकर अमिताभ कर दिया.

सलमान खान 

भले ही फैंस दबंग सलमान खान को ‘सल्लू भाई’ कहते फिरते हो, मगर उनका बर्थ नेम आज के नाम से जरा अलग था। सलमान खान का असली नाम ‘अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान’ था. जी हाँ. वाकई ये इतना बड़ा नाम था.

अगली स्लाइड में जाने राजेश खन्ना जी का असली नाम 

Leave a Reply

Your email address will not be published.