Home / प्रदेश जागरण / देवरिया कांड की गूंज, फिर क्यों राजनाथ ने योगी की तारीफों के बांधे पुल… पढ़े पूरी खबर

देवरिया कांड की गूंज, फिर क्यों राजनाथ ने योगी की तारीफों के बांधे पुल… पढ़े पूरी खबर

Loading...

Loading...

पहले बिहार के मुजफ्फरपुर और फिर उत्तर प्रदेश के देवरिया से सामने आए होम शेल्टर में शोषण के मामलों से पूरा देश चकित है. हर नागरिक इस घटना की निंदा कर रहा है. 

देवरिया के मुद्दे पर मंगलवार को देश की संसद में हंगामा हुआ. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी लोकसभा में इस मुद्दे पर बयान दिया.

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक है. गृहमंत्री ने कहा कि योगी सरकार को बधाई क्योंकि उन्होंने तुरंत संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की.

योगी की वाह वाही

राजनाथ ने कहा कि बाल सुधार गृह की संचालिका को जेल भेजने का काम किया और वरिष्ठतम अधिकारियों को मामले की जांच सौंपी गई है. राजनाथ ने कहा कि जो भी अपराधी होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा. 

Image result for राजनाथ ने योगी की तारीफों के बांधे पुल...

उन्होंने कहा कि बाल सुधार गृहों के लिए सभी राज्यों को एडवाइडरी भेजी जाए, ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हो.

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने देवरिया और मुजफ्फरपुर जैसी घटनाओं की जांच के लिए स्पीकर से एक सदन समिति बनाने की मांग की. उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं शर्मसार करने वाली हैं. खड़गे ने कहा कि निर्भया की घटना के बाद एक सरकार चली गई थी.

देवरिया से बीजेपी सांसद कलराज मिश्र ने कहा कि देवरिया की घटना के बाद यूपी सरकार ने तत्काल कार्रवाई की है. उन्होंने कहा कि बच्चियों ने शिकायतें बताई हैं उसपर जांच की जा रही है.

Image result for राजनाथ ने योगी की तारीफों के बांधे पुल...

लोकसभा में गृहमंत्री के बयान पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने तंज किया कि समाजवादी पार्टी गृहमंत्री के बयान से पूरी तरह सहमत है. उन्हें बधाई देनी चाहिए थी बेटी को, लेकिन बधाई दे रहे हैं मुख्यमंत्री को. सपा ने सदन की कार्यवाही का बहिष्कार किया है.

धर्मेंद्र यादव ने लोकसभा में यूपी सरकार पर बहरी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बच्चियों को गोरखपुर में किन लोगों के सामने पेश होना पड़ता था, यह भी देश के सामने आना चाहिए.

उन्होंने कहा कि बाल गृहों की जांच होनी चाहिए. यादव ने कहा कि यूपी सरकार की कार्रवाई हमें स्वीकार नहीं है. डीएम का तबादला कोई एक्शन नहीं हो सकता.

=>
loading...

Check Also

कमलनाथ पर बन रही है सहमती हो सकते है मुख्यमंत्री

Loading... तीन राज्यों में मिलीं जीत के बाद अब कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के लिए …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com