Home / टेक्नोलॉजी / घर पर थिएटर जैसा साउंड देगा, दुनिया का पहला 4D ईयरबड्स

घर पर थिएटर जैसा साउंड देगा, दुनिया का पहला 4D ईयरबड्स

जब आप थिेएटर में मूवी देखने जाते हैं तो आपको वहां की साउंड बहुत क्लियर सुनाई पड़ती है. क्योंकि थिेएटर में लगा साउंड 4डी होता है, जो हमारे कानों को 360 साउंड पहुंचाता है. जिससे मूवी देखने का और बेहतर अनुभव मिलता है. वहीं अब टेक्नोलॉजी के माध्यम से दुनिया में पहली बार 4डी इयरबड्स तैयार किए हैं. जो कटिंग ऐज तकनीक से आपके कानों तक 360ºसाउंड पहुंचाएंगे. इन 4D इयरबड्स को टोरंटो, कनाडा की टेक्नोलॉजी कम्पनी क्वॉड द्वारा बनाया गया है.

दुनिया का पहला 4डी इयरबड्स

कम्पनी ने बताया है कि इनमें दुनिया के सबसे पावरफुल ग्रैफेन और बेरेलियम से बनाए गए मैटल ड्राइवर्स लगाए गए हैं जो साऊंड का रियल टाइम अनुभव देते हैं. इन्हें बनाने का काम वर्ष 2014 में शुरू हुआ था और 4 वर्षों की मेहनत के बाद आखिरकार इसे तैयार कर लिया गया है. इन्हें VR एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने व गेमिंग के दौरान भी उपयोग में लाया जा सकता है.इन इयरबड्स को चार्जिंग केस के साथ 319 डॉलर (लगभग 21 हजार रुपए) में नवम्बर 2018 तक बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा.

4डी इयरबड्स के खास फीचर्स

  • 4D फोर लेयर साऊंड वेव्स की सपोर्ट
  • 360º रैवोलुशन साऊंड
  • एरर फ्री ब्लूटुथ 14.2 कनैक्टिविटी
  • पावर बूस्टर एम्प्लीफायर
  • 92 प्रतिशत तक साऊंड कैप्चर करेगा 3D माइक्रोफोन
  • क्रिस्टल क्लियर नाइस फ्री साऊंड
  • पसीना आने पर नहीं होंगे खराब

पोर्टेबल चार्जिंग केस

इन इयरबड्स को एक बार चार्ज कर 7 घंटों तक उपयोग में लाया जा सकता है. इसका कैरी केस पावर बैंक की तरह काम करता है व सफर के दौरान इसे 10 बार चार्ज करने में भी मदद करता है. सिर्फ 90 मिनट तक केस व इयरबड्स को चार्ज कर आप यात्रा के दौरान 70 घंटों तक इयरबड्स का उपयोग कर सकते हैं.

=>
loading...

Check Also

दिवाली 2018: इस दिवाली में अपने फ्रेंड्स को दें ये स्मार्टफोन, कीमत जानउड़ जायेंगे होश

दोस्तों दिवाली का त्यौहार अपनी नजदीकी पर हैं. बाजार में हर जगह दिवाली की रौनक …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com