Home / लाइफस्टाइल / ब्यूटी / मिल्क से करें शेविंग, कभी नहीं होगी स्किन खराब

मिल्क से करें शेविंग, कभी नहीं होगी स्किन खराब

शेविंग हर व्यक्ति के दैनिक जीवन का अहम भाग है. ज़्यादातर मर्द अपने पिता से शेविंग के गुण सीखते हैं. बाज़ार में विभिन्न प्रकार के शेविंग के उत्पाद उपलब्ध होते हैं.वहीं शेविंग क्रीम लगाकर जो दाढ़ी बनाते हैं तो प्रॉब्लम ये है कि स्किन लगातार हार्ड होती चली जाती है, रफ होती जाती है, रफ्नेश एक समय इतनी बढ़ जाती है कि दो-तीन बार सेव करो, फिर भी क्लीनिंग नहीं आती क्योंकि वह शेविंग क्रीम ऐसी है, उसमें केमिकल एसिड है.इसलिये आज हम आपको सेविंग का एक नया तरीका बताएंगे, जिससे आपके पैसे भी बचेंगे  और त्वचा भी सॉफ्ट होगी…

दूध से बनाएं दाढ़ी

अगर आप सॉफ्ट स्किन के साथ एलर्जी फ्री शेविंग चाहते हैं तो शेविंग क्रीम के बदले फेस पर दूध लगाकर शेविंग करें तो आपके दाढ़ी डीपली क्लीन होंगी और चेहरे का स्किन भी सॉफ्ट सायनिंग और खुबसूरत दिखने लगेगा.

दाढ़ी बनाने से पहले जो आप क्रीम लगते हैं उसके बदले अपने पूरे फेस पर दूध लगालें.उस पर रेजर चलाएं, बहुत क्लीन सेव बनती है, दही लगाकर रेजर चला सकते हैं और भी अच्छी से बनती है. शेविंगके बाद तेल ले लें, एक बूंद तेल पानी में मिलाकर चेहरे पर लगएं, दूध से दाढ़ी बनाइए, बहुत मजा आएगा. मात्र 3 चम्मच दूध (कच्चा या उबला) ले लीजिए, इसे अपने चहरे पर लगा लीजिए और 20 सेकेण्ड तक त्वचा पर हल्के हाथों से मलिए, अब ब्लेड से साफ कर लीजिए. ये कितना कारगर है इसे प्रयोग के वक्त आप ख़ुद महसूस करेंगे.इससे लालपन, कटने के दाग और त्वचा के चिड़चिड़ेपन से निजात मिलती है.

=>
loading...

Check Also

दादी नानी नुस्खा: पिंपल्स की समस्या से हैं परेशान, ये तरकीब एक रात में दिलाये छुटकारा

लखनऊ: पिंपल्स से लड़ने के लिए हम लोग तरह तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com