Home / बिज़नेस / PNB के ATM से पैसे निकालने में आ रही दिक्कतें, ये है वजह

PNB के ATM से पैसे निकालने में आ रही दिक्कतें, ये है वजह

12400 करोड़ रुपये से ज्यादा के घोटाले की मार से जूझ रहे पंजाब नेशनल बैंक के सामने एक और मुसीबत खड़ी हो गई है. बैंक के कई ATM से लोगों को पैसे निकालने में दिक्कतें पेश आ रही हैं. इसके अलावा शाखाओं में भी लेन-देन का काम सुचारू रूप से  चलाने में भी परेशानी पेश आ रही है. पंजाब नेशनल बैंक की एटीएमों और शाखाओं में आ रही ये परेशानी तकनीकी वजहों से है.

दरअसल बैंक ने हाल ही में अपने कोर बैंक‍िंग सिस्टम को अपग्रेड किया है. इसकी वजह से उसकी शाखाओं में बैंक‍िंग लेन-देन करने में काफी परेशानी पेश आ रही है. इकोनॉमिक टाइम्स ने मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों के हवाले से लिखा है कि सिस्टम अपडेट करने की वजह से तकनीकी खराबी सामने आ रही हैं. इसकी वजह से बैंक को कामकाज सुचारू रूप से करने में द‍िक्कत आ रही है.

बता दें कि प‍िछले दिनों पीएनबी का कोर बैंक‍िंग सिस्टम ‘फिनेकल 10’ पर अपग्रेड कर दिया गया था. इस सिस्टम को इंफोसिस ने अपग्रेड किया है. इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि इस सिस्टम को पूरी तरह अपग्रेड होने में 90 दिनों का समय लगता है, लेक‍िन इंफोसिस को यह काम महज 45 दिन में करने के लिए कहा गया. इसकी वजह से यह दिक्कतें पेश आ रही हैं.

कई जगहों पर बैंक के एटीएम नेटवर्क में भी दिक्कतें पेश आने की श‍िकायतें सामने आ रही हैं. कई एटीएमों में लोगों को पैसे निकालने के दौरान भी परेशानी हो रही है. बताया जा रहा है कि यह दिक्कत सिस्टम अपग्रेडेशन की वजह से ही पेश आ रही हैं. हालांकि अध‍िकारियों का कहना है कि अब यह परेशानी खत्म हो गई है और इन्होंने बेहतर काम करना शुरू कर दिया है.

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक पहले 12400 करोड़ रुपये से ज्यादा के घोटाले की मार से जूझ रहा है. इस मामले को लेकर नीरव मोदी और गीतांजलि ज्वैलर्स के प्रमुख मेहुल चौकसी के ख‍िलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है.
=>
loading...

Check Also

शेयर बाजार में तेजी के दौर में अलग-अलग मदों में करें निवेश, तभी होगा फायदा

बिजनेस डेस्क| शेयर बाजार हाल में कई बार नई ऊंचाई को छू चुका है। हालांकि, …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com