Home / देश जागरण / कुम्भ-2019 / कुंभ सफाईकर्मियों के लिए PM मोदी ने दान किए अपने 21 लाख रुपए

कुंभ सफाईकर्मियों के लिए PM मोदी ने दान किए अपने 21 लाख रुपए

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी निजी बचत से 21 लाख रुपए कुंभ मेले से जुड़े सफाईकर्मियों के कल्याण संबंधी कोष में दान दिए हैं। अपने प्रयाग दौरे के समय पीएम ने सफाई कर्मचारियों से मुलाकात की और उनके कार्य को सराहा था। प्रधानमंत्री ने उन्हें असली कर्मयोगी कह कर संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने सफाई कर्मचारियों को अपने साथ बैठाकर उनके पैर धोए और उन्हें अंगवस्त्रम प्रदान किए। प्रयागराज में चार फरवरी को कुंभ का समापन हो गया।

Loading...

इस बारे में पीएमओ ने ट्वीट करके जानकारी दी है। ट्वीट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उठाए जाने वाले इस प्रकार के कदमों की श्रृंखला में सबसे ताजा कदम है। ऐसा पहली बार नहीं है कि पीएम मोदी ने किसी संस्था को इस प्रकार की राशि दान दी हो। इससे पहले उन्होंने दक्षिण कोरिया में सियोल शांति सम्मान प्राप्त करने के तत्काल बाद उन्होंने इसमें मिली 1.3 करोड़ रुपये की राशि नमामि गंगे प्रोजेक्ट में देने की घोषणा की थी। पीएम मोदी ने साल 2015 में उन्हें मिले तोहफों की नीलामी से प्राप्त 8.33 करोड़ रुपए भी नमामि गंगे मिशन को दान में दे दिए थे।

इससे पहले भी पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यकाल पूरा करने के बाद अपने निजी बचत खाते से 21 लाख रुपए गुजरात सरकार के कर्मचारियों की बेटियों की शिक्षा के लिए दान दिए थे। बहरहाल, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मेले को सफल आयोजन बनाने के लिये मंगलवार को मंत्रियों, अधिकारियों और सफाई कर्मियों को बधाई दी।

Loading...

Check Also

इसरो ने सफलतापूर्वक लॉन्च किया RISAT-B सैटेलाइट, भारतीय सीमाओं के लिए बनेगा सुरक्षाकवच

श्रीहरिकोटा। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संघठन (इसरो) ने भारत का रडार इमेजिंग अर्थ ऑब्जर्वेशन सैटेलाइट (RISAT-2B) बुधवार …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com