Home / अभी-अभी / झूलेलाल घाट पर लगा भव्य पंडाल, जानिए क्या है ख़ास …

झूलेलाल घाट पर लगा भव्य पंडाल, जानिए क्या है ख़ास …

आज पुरे देश में गणेश चतुर्थी का उत्सव मनाया जा रहा है. लेकिन राजधानी में गणेश चतुर्थी की खासा धूम देखने को मिली। गुरुवार को शुभ मुहूर्त के अनुसार सुबह गणपत‍ि बप्‍पा की स्‍थापना शहर के व‍िभ‍िन्‍न पंडालों में की गई।

आपको बता दें, गणेश स्‍थापना के दौरान बप्‍पा के भक्‍तों की लंबी कतार द‍िखी।  एक तरफ घरों में गणपत‍ि बप्पा मोरया की गूंज सुनाई पड़ रही थी, तो वहीं पंडालों में गजानन की आरती हुई।

बता दें क‍ि शहर के कुछ युवा कलाकारों ने गणेशजी की प्रत‍िमा को अपनी कल्पना के सांचे में ढाल कर एक खास रूप दिया है। 

झूलेलाल घाट पर लगा भव्य पंडाल

राजधानी में सबसे बड़े गणेशोत्सव का आयोजन झूलेलाल घाट पर होगा। रामेश्वरम की तर्ज पर भव्य पंडाल बनाया गया है। इस पंडाल में परम्परानुसार सिद्धि विनायक का पूजन-अर्चन क‍िया जाएगा। वहीं, सबसे बड़ी 16 फुट की मूर्ति सीतापुर रोड स्थित पीली कोठी परिसर में स्थापित की जाएगी।

उधर, अमीनाबाद में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और गोमतीनगर में प्लास्टिक मुक्त समाज की थीम पर गणपति उत्सव का आयोजन होगा। 

श्री गणेश प्राकट्य समिति की तरफ से झूलेलाल घाट पर मनौतियों के राजा सिद्धिविनायक रामेश्वरम की थीम पर बनने वाले पंडाल में विराजेंगे। यहां स्थापित होने वाली आठ फुट की मूर्ति का निर्माण श्रवण प्रजापति ने किया है।

संरक्षक भारत भूषण के अनुसार पहली बार हॉन्टेड हाउस भी बनवाया गया है। 16 हजार वर्ग फुट में तैयार पंडाल की ऊंचाई 80 फुट है। इसका दस करोड़ का बीमा भी करवाया गया है। गणेशोत्सव के दौरान कोलकाता के संजय शर्मा और स्थानीय सिद्धू महाराज का दल भक्तिपूर्ण प्रस्तुतियां देंगे। इस मौके पर विशाल मेला भी लगेगा। 

वहीँ दूसरी तरफ गजानन की षष्टी श्री गणेश उत्सव गुलाब वाटिका अपार्टमेंट A1/10, सेक्टर बी अलीगंज लखनऊ नेहरू बाल वाटिका और फ्लाईओवर के बीच में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और विधायक नीरज बोरा द्वारा एक  भव्य गणपति की स्थापना की गई..

Loading...

Check Also

ऑपरेशन थिएटर में डॉ ने किया लिपलॉक, VIDEO हुआ वायरल…फिर हुआ कुछ ऐसा

मध्य प्रदेश में उज्जैन के एक जिला अस्पताल में एक सिविल सर्जन का ऑपरेशन थिएटर में सहकर्मी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com