Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

PCB को हुए नुकसान के भरपाई करेगी BCCI, जानिए क्यों?

pcb_5902daab8d962नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड पर द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलने के लिये मानहानि का दावा ठोकने की धमकी दी है. क्योकि इससे पीसीबी को खासा नुकसान हो रहा है. हालही में पीसीबी के चेयरमैन नजम सेठी ने ट्वीट किया कि, उन्होंने बीसीसीआई के अधिकारियों को इस बात की जानकरी दुबई में आईसीसी के कार्यकारी बोर्ड की बैठक में दे दी है.

उन्होंने ट्वीट पर स्पष्ट किया कि, पीसीबी ने बीसीसीआई को बता दिया कि वह बीसीसीआई के 2014 में द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिये हस्ताक्षर किये गये करार के अनुसार इससे इनकार करने के कारण मानहानि का दावा ठोक रहा है. बता आपको बीसीसीआई ने पीसीबी से 2014 में आईसीसी बैठक के मौके पर समझौते पत्र पर हस्ताक्षर किये थे.

वही पत्र अनुसार पाकिस्तान और भारत को 2015 से 2023 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थी लेकिन भारत ने अभी तक एक भी सीरीज नहीं खेली है और यह कहते हुए इनकार किया है कि उसकी सरकार ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों की हरी झंडी नहीं दे रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.