Breaking News
Home / दुनिया जागरण / भारत की सख्ती पर गिड़गिड़ाया पाक कहा- अगर पानी रोका तो पाक करेगा ये काम

भारत की सख्ती पर गिड़गिड़ाया पाक कहा- अगर पानी रोका तो पाक करेगा ये काम

नई दिल्ली। 10 मार्च को मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि पाकिस्तान की ओर जाने वाली तीन नदियों का पानी भारत ने रोक दिया है। उन्होंने कहा ‘पाकिस्तान में बहने वाली पूर्वी नदियों के 0.53 मिलियन एकड़ फीट पानी को रोक कर इसे संग्रहित किया गया है। जब भी राजस्थान या पंजाब को इसकी जरूरत होगी, उस पानी का उपयोग पीने और सिंचाई के उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।’

इस बयान के बाद से पाकिस्तान एकदम बौखलाया हुआ है। उसने गिड़गिड़ाते हुए कहा कि, भारत सिंधु जल समझौते तहत उसकी तरफ बहने वाले पानी को रोक नहीं सकता। पाकिस्तान के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि “अगर भारत रावी, सतलज और ब्यास नदियों का पानी रोकेगा तो इस्लामाबाद इंटरनैशनल कोर्ट फॉर आर्बिट्रेशन में जाएगा।”

Loading...

भारत के रूख को देखते हुए पाकिस्तान के पर्मानेंट कमिशन के एक शीर्ष अधिकारी का कहना है कि ‘भारत लगातार पानी को लेकर आक्रामकता दिखाता’ रहा है। आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद से भारत पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए कमर कस चुका है। पाकिस्तान को आतंकवाद को लेकर दोहरे रवैये से पूरी दुनिया वाकिफ हो चुकी है, जिसको लेकर अब उसके ऊपर अंतर्राष्ट्रीय दबाव भी बना हुआ है।

Loading...

बता दें कि पानी को रोकने को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी पिछले महीने कहा था कि भारत ने अपने हिस्से के पानी को पाकिस्तान में जाने से रोकने का फैसला किया है। जिसपर पाकिस्तान ने कहा था कि भारत अगर अपने हिस्से का पानी बंद करता है तो पाक को कोई चिंता नहीं होगी।

Loading...

Check Also

न्यूजीलैंड हमलाः अपना केस खुद लड़ेगा 50 लोगों का हत्यारा, वकील को हटाया

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की मस्जिदों पर हुई गोलीबारी मामले में मुख्य आरोपी ब्रेंटन टैरेंट (28) …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com