Home / प्रदेश जागरण / पाक क्रिकेटर अहमद शहजाद का आरोप, पत्नी की गलतियों के कारण लगा बैन

पाक क्रिकेटर अहमद शहजाद का आरोप, पत्नी की गलतियों के कारण लगा बैन

खेल डेस्कः पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कलात्मक बल्लेबाज अहमद शहजाद पर चार महीने का बैन उनकी पत्नी सना अहमद की गलती की वजह से लगा है। शहजाद की पत्नी ने गलती से उन्हें कैंसर के इलाज में दी जाने वाली दवा दे दी थी। जिसके चलते उनका डोप टेस्ट पॉजीटिव पाया गया। शहजाद की मां कैंसर से पीड़ित है ऐसे में उनके घर में ऐसी दवाएं मौजूद थी जो कि प्रतिबंधित की श्रेणी में आती है।
मालूम हो कि शहजाद को ये सजा डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने की वजह से मिली है। शहजाद पर यह बैन 10 जुलाई 10 नवंबर तक लागू रहेगा। बैन के बाद शहजाद ने पीसीबी के सामने वह सभी दस्तावेज पेश किये जिससे यह साबित हो सके कि उन्होंने प्रतिबंधित दवाई का सेवन गलती से किया है। इस दौरान शहजाद ने पीसीबी के सामने अपनी मां की दवाओं वाली पर्ची और दूसरे मेडिकल रिकॉर्ड भी पेश किये।
इस पूरे मामले पर पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी का कहना है कि क्रिकेट में डोपिंग को लेकर पीसीबी की अपनी सख्त नीति पर काम करती है। उम्मीद है कि भविष्य में सभी पाकिस्तानी क्रिकेटर इस चीज को लेकर सावधानी बरतेंगे कि कोई भी प्रतिबंधित पदार्थ उनके संपर्क में नहीं आये।
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के 26 साल के इस बल्लेबाज ने अपने मुल्क के लिए 13 टेस्ट में 982 रन, 81 वनडे 2605 रन और 57 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 1454 रन बनाये हैं।
=>
loading...

Check Also

ईंट-पत्थर नहीं इंसानी खोपड़ियों से बना है ये चर्च, प्रवेश करते ही कांप उठती हैं रूह

लखनऊ: दुनिया में ऐसी बहुत सी चीजें बनायी गयीं हैं जिसे देखकर लोग अचम्भित हो …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com