Home / टेक्नोलॉजी / Notification भेज के गूगल बताएगा डेस्टिनेशन पर पहुंच चुके हैं आप

Notification भेज के गूगल बताएगा डेस्टिनेशन पर पहुंच चुके हैं आप

गूगल मैप्स उन यात्रियों के लिए एक नया उपयोगी फीचर जोड़ने जा रहा है जो बस या ट्रेन की सवारी के दौरान अपने रास्ते से भटक जाते हैं. इस नए फीचर को एक नया यूज़र को एक पुश नोटिफिकेशन मिलेगा जो उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचने में मदद करेगा.

अब नहीं भटेगा कोई रास्ता
एक रिपोर्टे के अनुसार अक्सर बड़े पैमाने पर यात्री किसी कारणवश अपना गंतव्य भूल जाते हैं. लेकिन अब गूगल मैप के इस नए फीचर में यूज़र को एक नोटिफिकेशन मिलेगा, जब वह डेस्टिनेशन पर पहुंच जाएगा.  गूगल मैप आपको यूज़र को हर कदम पर ड्राइविंग दिशानिर्देश सूचनाएं प्रदान करता है और अब, इस नई सर्विस में जब यूज़र अपने गंतव्य पर पहुंच चुका होगा, तो इसकी जानकारी भी यूज़र को दी जाएगी.

पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर करते वक्त मिलेगी राहत

यह सुविधा विशेष रूप से एंड्रॉइड यूज़र्स को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करते वक्त सहायता प्रदान करेगी. इस फीचर के लिए एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर गूगल मैप में लॉग इन करें, डेस्टिनेशन एड करें, ट्रांजिट के लिए दिशानिर्देशों का चयन करें और नए फीचर का उपयोग करने के लिए जिस मार्ग पर जाना चाहते हैं उस पर टैप करें.

गूगल का लाइट वर्ज़न Google Map 
इसके साथ ही गूगल अपनी ‘गो’ सीरीज के अंतर्गत ज्यादातर प्रयोग होने वाले ऐप का लाइट वर्ज़न पेश किया है. जिससे कम इंटरनेट स्पीड वाले क्षेत्र में भी, इन ऐप का इस्तेमाल आरामदायक तरह से किया जा सके. इसी सीरीज में गूगल ने ‘गूगल मैप्स गो’ ऐप लॉन्च किया है.

=>
loading...

Check Also

नासा ने फिर की नई खोज, करोड़ों लगा कर लगाया इस चीज़ का पता…

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने विश्व में हिम क्षय का पता लगाने और जलवायु के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com