Breaking News
Home / देश जागरण / सुषमा ने पाक को चेताया, कहा : आतंक और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते

सुषमा ने पाक को चेताया, कहा : आतंक और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते

नई दिल्ली। जब तक पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करता है, तब तक उनके साथ कोई बातचीत नहीं हो सकती है। यह बात विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पड़ोसी देश पर निशाना साधते हुए बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान कही। सुषमा ने कहा कि आतंक और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते हैं।

अगर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इतने ही उदार हैं तो मसूद अजहर को भारत को क्यों नहीं सौंपते। पुलवामा हमले के बाद हमने कई देशों को अवगत करा दिया कि हम पाकिस्तान के साथ हालात को बिगडऩे नहीं देंगे, लेकिन उस देश से कोई भी हमला हुआ तो चुप नहीं रहेंगे।

Loading...

मुझे विदेश मंत्रियों के कॉल आते हैं, जो सबसे पहले पुलवामा हमले पर शोक जताते हैं फिर एकजुटता प्रकट करते हैं और इसके बाद वे धीरे से कहते हैं कि हमें लगता है भारत स्थिति को खराब नहीं करेगा। इस पर मेरा जवाब रहता है – नहीं। मैं आपको भरोसा दिलाती हूं कि भारत स्थिति को खराब नहीं करेगा, लेकिन कोई भी आतंकी हमला हुआ तो हम चुप नहीं बैठेंगे क्योंकि पुलवामा हमले को हम अपनी नियति नहीं कह सकते।

पाकिस्तान को आईएसआई और सेना पर नियंत्रण की जरूरत है जो बार-बार द्विपक्षीय रिश्तों को बर्बाद करने पर तुले हैं। हम आतंकवाद पर बात नहीं चाहते, हम उस पर कार्रवाई चाहते हैं। आतंक और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते। हमने पुलवामा हमले के बाद खास तौर पर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने को निशाना बनाया। सुषमा ने कहा कि हमारे पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते हो सकते हैं, लेकिन उसे अपनी जमीन पर आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी।

Loading...

Check Also

होली के रंगों में दिखेगा शौर्य गुलाल, भाजपा ने लगाया देश भक्ति का तड़का…

लोकसभा चुनाव का रंग होली के त्यौहार पर भी चढ़ा हुआ है। बाजार में होली …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com