Home / अभी-अभी / विश्व कप : बांग्लादेश को 2 विकेट से हरा न्यूजीलैंड ने हासिल की लगातार दूसरी जीत

विश्व कप : बांग्लादेश को 2 विकेट से हरा न्यूजीलैंड ने हासिल की लगातार दूसरी जीत

लंदन। मैट हेनरी (47-4) की शानदार गेंदबाजी और रास टेलर (82) के संयमित अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने बुधवार को यहां के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 2 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 245 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे कीवी टीम ने 17 गेंदें शेष रहते (248/8) बना लिया। इससे पहले न्यूजीलैंड ने अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदा था। वहीं बांग्लादेश की दो मैचों में यह पहली हार है। उसने अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका पर 21 रनों से जीत हासिल की थी।

बांग्लादेश ने टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट गंवाकर 49.2 ओवरों में 244 रन बनाए। इसमें अपने करियर का 200वां मैच खेल रहे दुनिया के नम्बर-1 हरफनमौला खिलाड़ी शाकिल अल हसन के 65 रन शामिल हैं। इसके अलावा तमीम इकबाल ने 24, सौम्या सरकार ने 25, मोहम्मद मिथुन ने 26, महमुदुल्लाह ने 20 और मोहम्मद सैफुद्दीन ने 29 रनों का योगदान दिया।

पहले ही मैच में श्रीलंका पर 10 विकेट की शानदार जीत दर्ज करने वाली न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी के अलावा ट्रेंट बाउल्ट ने दो, लाकी फग्र्यूसन, कोलिन दे ग्रैंडहोम तथा मिशेल सैंटनर ने एक-एक सफलता हासिल की।

जवाब मे खेलने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने 47.1 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाकर यह मैच जीत लिया। मैन आफ द मैच चुने गए टेलर ने 91 गेंदों पर नौ चौके लगाए। उनके अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 25, कोलिन मुनरो ने 24, कप्तान केन विलियमसन ने 40, जेम्स नीशम ने 25 और सैंटनर ने नाबाद 17 रनों का योगदान दिया।

अपने पहले मैच में चमकदार खेल दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका को 21 रनों से मात देने वाली बांग्लादेश टीम की ओर से मेहदी हसन, शाकिब, मोहम्मद सैफुद्दीन और मोसेद्देक हुसैन ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

बांग्लादेश को अब 12 मार्च को कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स मैदान पर मेजबान इंग्लैंड से भिड़ना है जबकि न्यूजीलैंड की टीम एक दिन बाद टांटन के द कूपर्स एसोसिएट्स कारपोरेट ग्राउंड पर अफगानिस्तान का सामना करेगी, जो अपने शुरूआत के दो मैच हार चुका है।

Loading...

Check Also

10 लाख तक सैलरी वालों के लिए हो सकता है नो टैक्स का ऐलान

श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने शनिवार को न्यूनतम वेतन को बढ़ाकर 20,000 रुपये करने, ग्रामीण …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com