Home / टेक्नोलॉजी / जल्द निबटाइये ऑनलाइन काम, अगले 48 घंटे के लिए बंद हो सकता है इंटरनेट

जल्द निबटाइये ऑनलाइन काम, अगले 48 घंटे के लिए बंद हो सकता है इंटरनेट

नई दिल्ली: इंटरनेट यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है। अगले 48 घंटों तक पूरी दुनिया में इंटरनेट की सेवा बंद हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो मुख्य डोमेन सर्वर के मेंटेनेंस की वजह से इस इंटरनेट सर्विस को अगले 48 घंटों तक बंद किया जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इंटरनेट के मुख्य डोमेन सर्वर्स और इससे जुड़े नेटवर्क इन्फ्रास्ट्रक्चर कुछ समय के लिए डाउन हो जाएंगे।
दी इंटरनेट कॉर्पोरेशन ऑफ असाइंड नेम्स एंड नंबर्स इस दौरान क्रिप्टोग्राफिक कीज में बदलाव करके मेनटेनेंस का काम करेगी जिससे यूजर्स पर प्रभाव पड़ेगा। क्रिप्टोग्राफिक कीज में बदलाव इंटरनेट ऐड्रेस बुक, नेम सिस्टम (DNS) को सिक्योर करने के लिए किया जा रहा है। ICANN  के मुताबिक हैकिंग के बढ़ते केस को देखते हुए ये करना जरूरी है।
हालांकि इसका सीधा असर पूरी दुनिया में देखने को मिलगा। आने वाले अगले 48 घंटे मे इंटरनेट यूजर्स को वेब पेज ओपन करने और ट्रांजैक्शन करने में भी परोशानी होगी। इसके अलावा पुराने इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर के यूजर्स को ग्लोबल नेटवर्क ऐक्सेस करने मे भी दिक्कत हो सकती है।
गौरतलब है कि हर काम के लिए आज के समय इंटरनेट की जरूरत पड़ती है फिर ऑनलाइन शॉपिंग करनी हो या फिर ऑफिस का काम करना हो। अगर इंटरनेट बंद होता है तो इसका सबसे ज्यादा असर ऑनलाइन मार्केट पर पड़ेगा।
=>
loading...

Check Also

भारत नेपाल के नागरिकों के बीच आपसी भाईचारे को बनाए रखने के लिए दो संस्थाओं ने की संधि

देव श्रीवास्तव/लखीमपुर-खीरी। अंतर्राष्ट्रीय समाजसेवी संस्था लायंस क्लब की लखीमपुर खीरी इकाई उपकार एवं नेपाल राष्ट्र …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com