Home / देश जागरण / नोटबंदी के बारे में न ही अरुण जेटली और न ही आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम को कुछ पता था: राहुल

नोटबंदी के बारे में न ही अरुण जेटली और न ही आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम को कुछ पता था: राहुल

Loading...

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विदेशी जमीं पर सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर बड़ा बयान दिया है। राहुल गाँधी ने बीजेपी सरकार की तुलना कांग्रेस सरकार से करते हुए कहा कि सिर्फ मोदी ही नहीं बल्कि मनमोहन सिंह ने भी प्रधानमंत्री रहते हुए तीन बार विदेशी जमीं पर सर्जिकल स्ट्राइक के आदेश दिए थे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने इस कार्रवाई का श्रेय लेने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक को राजनीतिक हथियार में बदल दिया, जबकि यह शुद्ध रूप से सेना का फैसला था। राहुल गांधी ने यहां प्रोफेशनल्स के सवालों का जवाब दे रहे थे।

Loading...

राहुल ने आगे कहा, असल में पीएम मोदी सेना के अधिकार क्षेत्र में चले गए और उनकी सर्जिकल स्ट्राइक को आकार दिया। उन्होंने, इस सर्जिकल स्ट्राइक को एक राजनीतिक हथियार बना दिया जबकि असल में यह सेना का फैसला था। असल में सेना की पसंद ये होती कि इस बारे में किसी को पता न चले। जबकि पीएम मोदी ने ये नहीं किया। उस वक्त उत्तर प्रदेश में चुनाव चल रहे थे तो पीएम मोदी ने हार के डर से सेना की कार्रवाई को राजनीतिक हथियार की तरह इस्तेमाल किया, ताकि चुनाव जीत सकें।

राहुल गाँधी ने नोटबंदी के फैसले पर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि जब ऐसी सोच हो कि दुनिया का सारा ज्ञान मेरे ही पास है तो आप आधी रात में नोटबंदी जैसे फैसले लेते हैं। उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की घोषणा से पहले पूरी कैबिनेट को कमरे में बंद कर दिया था। कैबिनेट को कुछ नहीं मालूम नहीं था। न ही वित्त मंत्री अरुण जेटली और न ही मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम को पता था।

=>
loading...

Check Also

सर्दियां शुरू होते ही बढ़ी भारतीय रेल की लेटलतीफी, यूपी में 20 ट्रेन दो महीने के लिए रद्द

Loading... Loading... लखनऊ। उत्तर-पूर्वी रेलवे (एनईआर) ने कोहरे और प्रतिकूल मौसम की वजह से 20 ट्रेनें …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com