Home / दुनिया जागरण / यहाँ आप कर सकतें हैं मेट्रो का सफर मुफ्त में, बस करना होगा ये काम…

यहाँ आप कर सकतें हैं मेट्रो का सफर मुफ्त में, बस करना होगा ये काम…

हमारी राष्ट्रीय दिल्ली में महिलाओं को मेट्रो में मुफ्त सफर की सुविधा देने के लिए दिल्ली सरकार नई योजना पर तेजी से काम कर रही है. जबकि दूसरी ओर सोशल मीडिया पर मास्को के एक मेट्रो स्टेशन का वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है, जिसमें लोगों को फ्री यात्रा की सुविधा मिल रही है.

ऐसे कर सकतें हैं मुफ्त में सफर

बता दें कि फ्री टिकट पाने के लिए यात्रियों को बस 30-30 बार उठक-बैठक करना है और फिर वे मेट्रो में सफर कर सकते हैं. जो भी व्यक्ति दो मिनट के अंदर 30 सिटअप्स कर पा रहे हैं, उन्हें मेट्रो में मुफ्त में सफर करने का मौका दिया जा रहा है.

साथ ही सरकार ने यह फैसला, लोगों को स्वास्थ के प्रति सजग बनाने के लिए लिया है और इस वीडियो में आप यह भी देख सकते हैं कि मुफ्त टिकट पाने के लिए कितने लोग उठक-बैठक करती हुए नजर आ रहे हैं. 

VIDEO

जानकारी के लिए बता दें कि ट्विटर पर अनिल चोपड़ा नामक एक पूर्व एयर मार्शल द्वारा इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसमें एक व्यक्ति मशीन पर उठक- बैठक कर रहा है और जैसे ही यह शख्स तीस बार सिटअप्स कर लेता है मशीन से मुफ्त टोकन निकल आता है. एक खास बात यह भी है कि वीडियो को जमकर शेयर किया जा रहा है और इस पर एकाएक कमेंट्स भी आ रहे हैं. 

Loading...

Check Also

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन, लम्बे समय से थी बीमार…राज नेताओं ने जताया दुःख

द‍िल्‍ली की पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्‍यक्ष शीला दीक्षित का 81 वर्ष की …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com