Home / प्रदेश जागरण / उत्तर प्रदेश / BJP विधायक संगीत सोम का बड़ा बयान,कहा मुजफ्फरनगर का नाम लक्ष्मीनगर करना है

BJP विधायक संगीत सोम का बड़ा बयान,कहा मुजफ्फरनगर का नाम लक्ष्मीनगर करना है

Loading...

लखनऊ।

चुनाव का मौसम जैसे जैसे नजदीक आ रहा है देश में तमाम तरह के बदलाव की बात हो रही है और बहुत कुछ बदल रहा है |फैज़ाबाद का नाम अयोध्या होने के बाद देश में कई और शहरों के नाम बदलने की चर्चा जोरों पर है| इसी कड़ी में बीजेपी विधायक संगीत सोम के बयान ने इस मुद्दे को और हवा दे दी है|

मुगलों ने यहां की संस्कृति को मिटाने का काम किया है

  • यूपी के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कहा कि अभी तो बहुत से शहरों का नाम बदले जाने हैं।
  • उन्होंने कहा है कि मुगलों ने यहां की संस्कृति को मिटाने का काम किया है। खासतौर से हिन्दुस्तान को मिटाने का काम किया है। हम लोग उस संस्कृति को बचाने के लिए काम कर रहे हैं। जिसके तहत मुजफ्फरनगर का नाम भी बदला जाना है। मुजफ्फरनगर का नाम लक्ष्मी नगर लोगों की पहले से मांग है। मुजफ्फरनगर नाम के नवाब मुजफ्फर अली ने रखा था। लोगों की सदियों से मांग है कि इसका नाम लक्ष्मी नगर किया जाए।

नाम बदलने से समस्या का समाधान हो तो हमारा नाम भी बदल दें

  • इस मुद्दे पर कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदलकर क्रमश: प्रयागराज और अयोध्या करने पर कहा, ”जब मानसिकता इतिहास को तोड़ने मरोड़ने और उसको फिर से लिखने में है तो नाम बदलना कोई मायने नहीं रखता। उन्होंने कहा कि बेहतरी के लिए लोगों की जिंदगी बदलना ज्यादा महत्वपूर्ण है।
  • इसके साथ ही शर्मा ने कहा, ”लोगों को नामों में दिलचस्पी नहीं है, देश के नौजवान रोजगार चाहते हैं, किसान आय की सुरक्षा चाहते हैं, माताएं और बेटियों को सुरक्षा की जरूरत है, लोग बढ़ती कीमतों और महंगाई के बोझ से दबे हुए हैं। शर्मा ने कहा, ”अगर इन चीजों से सभी समस्याओं का समाधान होने जा रहा है तो प्रधानमंत्री को हमारा नाम भी बदलने का अधिकार है। इस तरह का संवाद कभी नहीं देखा।
=>
loading...

Check Also

ताजमहल में नमाज पढ़ने के लेकर तनातनी,बजरंग दल पूजा पाठ करने की बात कही

Loading... लखनऊ| आगरा में ताजमहल में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) प्रतिबन्ध के बावजूद नमाज पढने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com