Home / PJ एक्सक्लूसिव / गाँव जागरण / 5000 वर्ग फुट में बनाई गई इस सा की सबसे बड़ी रंगोली, देखें तस्वीरें…

5000 वर्ग फुट में बनाई गई इस सा की सबसे बड़ी रंगोली, देखें तस्वीरें…

साल के सबसे बड़े त्यौहार दिवाली के दिन के घर में रंगोली बनाने का रिवाज काफी पुराना है। हर घर में रंगोली बनती है और माँ लक्ष्मी का स्वागत होता है. रंगोली भारत की प्राचीन सांस्कृतिक परंपरा और लोक-कला है।

आपने छोटी बड़ी सभी तरह की और सुंदर-सुंदर रंगोली देखि होगी लेकिन क्या आपने कभी इतनी बड़ी रंगोली देखी है कि आप हैरान हो जाएं। आज एक ऐसी ही रंगोली बताने जा रहे हैं जो दिवाली के दिन गुजरात में बनाई गई. इसे साल की सबसे बड़ी रंगोली मानी जा रही है।

Loading...

देश की सबसे बड़ी रंगोली

दरअसल, गुजरात में देश की सबसे बड़ी रंगोली बनाई गई। 30 लोगों के सदस्यों ने लगातार 5 घंटे काम कर के 5000 वर्ग फुट की रंगोली बनाई है जो इस साल की सबसे बड़ी रंगोली है। एकदंत रंगोली कलाकर का एक समूह है जो दिवाली के मौके पर हर साल रंगोली बनाते है।

यह समूह काफी सालों से रंगोली बना रहा है और इसके अलावा भी यह समूह कला जगत में काफी अवार्ड भी जीत चुका है। एक तरफ जहां देश में हर जगह दिवाली की धूम है वहीं गुजरात के वडोदरा में रंगोली बनाने का एक रिकॉर्ड कायम किया और सभी को हैरान किया गया.

इस रंगोली को देखने के लिए काफी लोग बड़ी संख्य़ा में यहां पहुंच रहे हैं. इसको बनाने के लिए 30 लोगों ने 5 घंटे 50 मिनट तक लगातार काम कर के बनाया ह जो सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रही है. 

Check Also

दबंगों ने 102 एम्बुलेंस चालक की पिटाई,पुलिस कर रही जांच

फिरोज़ाबाद| उत्तर प्रदेश के फ़िरोज़ाबाद में दबंगो की दबंगई रुकने का नाम नही ले रही …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com