Home / लाइफस्टाइल / बात सेहत की / फायदेमंद भी है शराब ! लेकिन कौन सी और कैसे यहाँ जानिए

फायदेमंद भी है शराब ! लेकिन कौन सी और कैसे यहाँ जानिए

लाइफस्टाइल डेस्क|

क्या आप जानते हैं शराब के कई ऐसी वैरायटी है जो काफी फायदेमंद भी होती हैं| लेकिन आपने अक्सर लोगों को ये कहते हुए या बोलते होगा और कई जगह लिखा हुआ भी देखा होगा कि शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। तो आईये अहम आपको इसके फायदे भी गिना देते हैं…

ये हैं फायदे

शराब पीने से हमारी रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़ती है और ये दिल के रोगों से दूर रखने में मदद करता है।

वाइन:शराब पीने से हमारी उम्र बढ़ती है और ये हमरे अंदर वैक्सीन के प्रभाव को बढ़ाता है। यह हमारी मांसपेशियों को भी शांत रखता है।

                                                                         red wine

रेड वाइन:इसको पीने से शरीर का वजन कम होता है, एक विस्वविद्यालय की रिसर्च के मुताबिक, इसमें मौजूद डार्क लाल अंगूर जिसमें एललगिक एसिड होता है जिसकी वजह से ये हमारे शरीर का वजन कम करने में मदद करता है।

रेड वाइन पीने से हम सर्दी से भी बच सकते हैं इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट हमें सर्दी से 60% तक बचाने में मदद करता है, इसको मध्यम रूप से पीने से पुरषो के अंदर यौन क्रिया सही होती है, तो महिलाओं के अंदर लिबिडो-बूस्टिंग शक्ति बढ़ जाती है और हमारी दिमागी शक्ति को भी मजबूत रखता है।

                                                               red wine

व्हाइट वाइन:व्हाइटवाइन के सेवन से भी हमारा वजन कम होता है तो एक गिलास कबरनेट को पीने से हमारी वर्कआउट करने की शक्ति बढ़ जाती है।

                                                                                            beer

बीयर:बीयर के अंदर विटमिन्स होते हैं और यह ठंडी होती है, जो वजन घटाने के साथ जिम में वर्कआउट करने के बाद हमारे शरीर को तरोताजा करने में मदद करती है। वहीं 2015 में, जर्नल ऑफ एग्रिकल्चर एंड फूड केमेस्ट्री के मुताबिक बीयर के अंदर एन्थोह्यूमल होने की वजह से यह हमारे दिमाग की कोशिकाओं को डैमेज होने से बचाता है और माइग्रेन, पार्किंसन रोग के प्रभाव को कम करता है।

बीयर पीने से हमारी हड्डियाँ भी मजबूत होती हैं, एवं यदि महिलाएं इसका सेवन करें तो यह उनके अंदर मेनोपाज के लक्षण को कम करेगा और उन्हें हार्ट अटैक से बचाएगा। इसके सेवन से हमारी किडनी में स्टोन नहीं बनता है और यह डाइबिटिज भी नहीं होने देता है।

Loading...

वोड्का हमारे शरीर में रक्त संचार को बढ़ाती है, तो टकीला पीने से हमारा वजन कम होता है, व्हिस्की गले की खरास को खत्म करता है, वहीं क्रैनबेरी और वोड्का का कॉक्टेल हमारे दिमाग को रचनात्मक बनाता है।

Loading...

Check Also

एम्स में हुई पांच माह के बच्चे के गुर्दे की नली की रोबोटिक सर्जरी

  ऋषिकेश। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स के पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग की टीम ने पांच …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com