Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Lakhimpur:गर्भवती महिला ने बस में दिया बच्चे को जन्म

Lakhimpur/Dev Srivastava: दिल्ली से बस में सवार होकर पति के साथ अपने गांव आ रही एक गर्भवती महिला ने बस में ही बच्चे को जन्म दे दिया। बस जब मोहम्मदी पहुंचने वाली थी तभी अचानक महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। आनन-फानन में बस को रोक कर सभी पुरूष यात्रियों को बस से निकाला गया। जिसके बाद महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। जिसका कोई नही होता उसका भी भगवान होता है। कुछ ऐसा ही नजारा मंगलवार मोहम्मदी में पुराने महिला अस्पताल के गेट पर दिखा। जहां दिल्ली से बस में सवार होकर आ रही एक महिला नें स्वस्थ पुत्र को जन्म दिया।

02aमहिला को सीएचसी मोहम्मदी में तत्काल भर्ती कराया गया जहां उसकी देखभाल की जा रही है। तहसील गोला के ग्राम बिन्द्रावन निवासी सुनील जो दिल्ली में मजदूरी करते हैं अपनी पत्नी अर्चना के साथ दिल्ली से वापस अपने गांव आ रहे थे। रोडवेज की बस जैसे ही शाहजहांपुर पहुंची अर्चना को प्रसव पीडा होने लगी। मोहम्मदी पहुंचते ही बस में सवार महिलाओं नें बस रूकवाकर सभी पुरूषों को नीचे उतार दिया तथा अर्चना की देखरेख में जुट गई। बस चालक अमित अवस्थी व परिचालक कृष्णकान्त शुक्ला नें तत्काल सीएचसी खबर की। अर्चना व उसके नवजात पुत्र को सीएचसी लाया गया जहां उसे देखरेख के लिए भर्ती कर लिया गया। सुनील नें बताया कि दिल्ली में तमाम प्राइवेट अस्पतालों में उसनें पत्नी को दिखाया पर सभी जगह आपरेशन करने की बात कहते हुए उसे 27 हजार रूपये का खर्च बताया गया। रूपये उसके पास नही थे इसीलिए वह अर्चना को लेकर अपने गांव वापस आ रहा था तभी बस में नवजात पुत्र का जन्म हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.