Tuesday , February 25 2020
Home / एक्सक्लूसिव / गाँव जागरण / जानिए कैसे मज़ाक-मज़ाक में एक ऐप ने एक कॉमेडियन की ज़िंदगी को बदलकर रख दिया

जानिए कैसे मज़ाक-मज़ाक में एक ऐप ने एक कॉमेडियन की ज़िंदगी को बदलकर रख दिया

झारखंड में केचकी नाम का एक छोटा सा गांव है जहां पर एक दिन एक शख़्स अपने वीडियो को एडिट करने के लिए एक ऐप की तलाश में था. ऐसे में उसे अचानक ही Vigo वीडियो ऐप के बारे में पता चला. और फिर इतिहास बनने में देर नहीं लगी! वो शख़्स कोई और नहीं, बल्कि सोशल मीडिया सेंसेशन प्रिंस कुमार है.

आज की तारीख़ में प्रिंस को Vigo वीडियो ऐप पर फॉलो करनेवाले फ़ैन्स की संख्या 1.9 मिलियन है जिसके ज़रिए वो अनोखे और काफ़ी मनोरंजक वीडियोज़ का निर्माण करते हैं. प्रिंस बड़े फॉर्मेट के कंटेट का निर्माण करनेवाले उनके यूट्यूब चैनल PRIKISU को अपने बचपन के दोस्त के साथ मिलकर चलाते हैं. अब यूट्यूब पर इस चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या 360k+ हो गयी है.

उन्होंने अपनी मेहनत, अपनी रचनात्मकता और अपने अनूठे काम से एक मिसाल कायम करते हुए बताया है किस तरह से सोशल मीडिया, ख़ासकर Vigo जैसा वीडियो ऐप मनोरंजन के केंद्र से हज़ारों किलोमीटर दूर घर बैठे लोगों का आसानी से मनोरंजन कर सकता है. उल्लेखनीय है कि शुरुआती दौर में प्रिंस कुमार अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर मनोरंजक वीडियोज़ देखा करते थे. इस तरह के वीडियोज़ से प्रेरणा लेकर ही इन सभी ने ख़ुद ही ऐसे वीडियोज़ बनाने की शुरुआत की. इनमें से एक वीडियो को एक ही दिन में 50 हज़ार हिट्स मिले थे, जिसने उन्हें और ऐसे वीडियोज़ बनाने के लिए काफ़ी प्रेरित किया.

प्रिंस कुमार ने आगे कहा, “मैं एक ऐसी जगह से ताल्लुक रखता हूं जहां लोकप्रिय होने और मनोरंजन जगत में अपना करियर बनाने की कल्पना भी दुर्लभ है. वहां सोशल मीडिया का कोई अस्तित्व नहीं था. ऐसे में हमारे लिए रोज़ एक संघर्ष भरा दिन हुआ करता था, लेकिन हम जितनी बड़ी तादाद में लोगों का मनोरंजन कर रहे थे, हमें उससे काफ़ी प्रेरणा मिला करती थी.” ग़ौरतलब है कि आज की तारीख़ में छोटे और बड़े दोनों फॉर्मेट के कंटेट के निर्माण में जुटे हुए हैं और सीरियल ‘नज़र’ फ़ेम मोनालीसा जैसी अभिनेत्रियों के साथ Vigo के लिए वीडियो बना चुके है.

देश के अलग अलग इलाकों में रहनेवाले फ़ैन्स प्रिंस कुमार को बेपनाह मोहब्बत करते हैं. इतना ही नहीं, सार्वजनिक जगहों पर भी उनका ग्रुप अक्सर तमाम लोगों से ख़ुद को घिरा हुआ पाता है और मुम्बई और दिल्ली जैसे बड़े शहरों में भी तस्वीरें खिंचवाने के लिए लोगों में होड़ लगी रहती है.

झारखंड में स्थित अपने पैतृक स्थान केचकी में अपने अगले वीडियो की शूटिंग की तैयारी कर रहे प्रिंस कुमार कहते हैं, “भगवान का शुक्रिया कि उस दिन मुझे Vigo वीडियो ऐप के बारे में जानने का मौका मिला.”

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

सचिन की जगह ‘सूचिन’ बोलने पर डोनाल्ड ट्रंप का सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक

  नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ दो दिन के …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com