Home / लाइफस्टाइल / 18+ / Kiss को न करें Miss,इसके हैं गजब फ़ायदे

Kiss को न करें Miss,इसके हैं गजब फ़ायदे

18+ डेस्क|

रिश्तों में किस की अहम भूमिका होती है.किस शरीर के लिए लाभदायक भी होता है.किस करने के दौरान हमारे शरीर में ऑक्सिटॉसिन नाम का हॉर्मोन बनता है जो पार्टनर के साथ आपकी बॉन्डिंग बढ़ाने में मददगार साबित होता है। हालांकि पार्टनर को किस करने से सिर्फ नजदीकियां ही नहीं बढ़तीं बल्कि यह आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद है। तो अब से आप खोजिये अपने पार्टनर से किस के बहाने और हमसे जानिए इसके फायदे…

Loading...
  • पार्टनर को पैशनेट किस करने से आपकी हार्टबीट यानी दिल की धड़कन बढ़ जाती है लेकिन सकारात्मक और हेल्दी तरीके से और यही आपके शरीर के ब्लड प्रेशर को कम करने में मदद करता है। 
  • अगर आप पीरियड्स के दौरान मेन्स्ट्रूअल क्रैम्प्स और सिरदर्द से गुजर रहीं हैं तो आपके लिए किस करना बेहतर साबित हो सकता है। यहां भी वजह यही है कि किस करने के बाद जब रक्त धमनियां फैल जाती हैं तो खून शरीर के सभी हिस्सों और अंगों तक अच्छे से पहुंचता है जिससे दर्द भी दूर होता है और सिरदर्द में भी आराम मिलता है।
  • डूबकर किस करने के दौरान दोनों पार्टनर के बीच लार का जो आदान प्रदान होता है, उससे कई तरह के वायरस को दूर रखने में मदद मिलती है। 
  • दिन के आखिर में अगर आप थके-हारे महसूस करते हैं, तो इसके लिए कॉर्टिसल हॉर्मोन जिम्मेदार है। इसे स्ट्रेस हॉर्मोन भी कहा जाता है। किस करने से बॉडी में इस हॉर्मोन का लेवल कम हो जाता है औऱ इम्यून सिस्टम मजबूत होता है।
Loading...

Check Also

जानिए आखिर क्यों बढ़ता ब्रेस्ट का साइज़ ? क्या रेगुलर सेक्स है बड़ी वजह

18+ डेस्क| रेग्युलर इंटरकोर्स हेल्थ के लिए काफी अच्छा होता है। सच कहें तो सेक्स …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com