Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

J&K : श्रीनगर की जामिया मस्जिद के बाहर उग्र भीड़ ने DSP की पीट-पीटकर कर दी हत्या

dfb_594ca416f0a8bश्रीनगर : यहां एक मस्जिद के बाहर भीड़ द्वारा गुरुवार की रात एक व्यक्ति को पीट-पीट कर मारे जाने का मामला सामने आया है. मृतक की पहचान डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित के रूप में हुई है. जम्मू- कश्मीर पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की है. कहा जा रहा है कि डीएसपी का जामिया मस्जिद के अंदर जाने -आने वालों की फोटो को लेकर विवाद हुआ था. शुक्रवार सुबह अयूब का शव बरामद हुआ.

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना गुरुवार की रात 12:30 बजे की है. श्रीनगर के नोहट्टा इलाके में जामा मस्जिद के बाहर जब एक ग्रुप मस्जिद से बाहर आ रहा था. तब उन्होंंने दो लोगों को फोटो लेते हुए देखा. लेकिन भीड़ ने इन्हें संदिग्ध मानते हुए हमला कर दिया. पुलिस के अनुसार अयूब अपने साथी के साथ डयूटी पर तैनात थे. लेकिन लोगों ने उनकी बात को नहीं सुना और अयूब पर हमला कर दिया. उन्होंने जान बचाने की कोशिश भी की, लेकिन वे लोगों की पकड़ से बच नहीं पाए. भीड़ ने पीटकर मार डाला.अयूब की मौके पर ही मौत हो गई.एक और पुलिस अधिकारी ने ड्यूटी निभाते हुए अपनी जान दे दी. डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित खानयार इलाके के निवासी थे.

बता दें कि इस घटना के बाद इस इलाके में तनाव फैल गया है . पुलिस हालात को सामान्य करने में लगी हुई है. वैसे भी पुलिस ने पहले से ही श्रीनगर के सात पुलिस स्टेशनों में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा रखा है.स्मरण रहे कि रमजान में  इस समय पूरे कश्मीर में लोग शब-ए-कद्र मना रहे हैं. इस दौरान लोग रात भर जागते हैं और घाटी की मस्जिदों और दरगाहों के अंदर इबादत करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.