Home / टेक्नोलॉजी / जियो v/s ऑल: जानिए दो सौ रुपये से कम कीमत में कौन सी कंपनी दे रही बेहतरीन ऑफर?

जियो v/s ऑल: जानिए दो सौ रुपये से कम कीमत में कौन सी कंपनी दे रही बेहतरीन ऑफर?

गैजेट डेस्क: भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री में जियो के कदम रखने के बाद से ही मानों ऑफर्स की झड़ी लग गई है। एक के बाद एक पिछले देढ़ साल में सभी कंपनियां जियो से मिल रही कड़ी टक्कर के चलते नये-नये ऑफर ला रही हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर से वोडाफोन इंडिया ने प्रतिस्पर्धा कंपनियों को टक्कर देने के लिए 199 रुपये के प्लान को रिवाइज किया। प्लान के तहत यूजर्स को 78.4 जीबी 3जी/4जी डाटा दिया जा रहा है। हालांकि, यह केवल चुनिंदा प्रीपेड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। इस प्लान में यूजर्स को 2.8 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। माना जा रहा है कि कंपनी का यह प्लान जियो के 198 रुपये और एयरटेल के 199 रुपये के प्लान को कड़ी चुनौती देगा।

वोडाफोन धमाका

वोडाफोन के इस प्लान के तहत यूजर्स को 2.8 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 28 दिनों की है। पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 78.4 जीबी डाटा मिलेगा। ऑफर के साथ कंपनी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा दे रही है। कॉलिंग के लिए FUP लिमिट भी दी गई है। वोडाफोन नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 250 मिनट प्रतिदिन और 1000 मिनट प्रति हफ्ते दिए जाएंगे।

जियो VS ऑल

वहीं, जियो यूजर्स को 198 रुपये के प्लान में 2 जीबी डाटा प्रतिदिन दे रहा है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इस दौरान यूजर्स को कुल 56 जीबी हाईस्पीड डाटा दिया जाएगा। हाईस्पीड डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 64 केबीपीएस रह जाएगी। उधर, 200 रुपये के भीतर के प्लान में अगर एयरटेल  का नाम लिया जाए, तो कंपनी के पास 199 रुपये का प्लान है। इसमें 1.4 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 39.2 जीबी डाटा दिया जाएगा।वहीं, जियो के प्लान में भी अनलिमिटेड कॉल्स दी जा रही हैं। इनमें लोकल, एसटीडी और रोमिंग शामिल हैं। इसके अलावा एयरटेल में अनलिमिटेड लोकल/एसटीडी कॉल्स जी रही हैं।

कंपनी नहीं दे रही फ्री एसएमएस

वोडाफोन के प्लान में यूजर्स को एसएमएस नहीं मिलेंगे। हालांकि जियो अपने यूजर्स को 198 वाले प्लान में  100 एसएमएस प्रतिदिन दे रहा है। वहीं, एयरटेल में 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। वोडाफोन के इस प्लान का लाभ वो सभी यूजर्स उठा पाएंगे जहां वोडाफोन अपनी सर्विसेज उपलब्ध करा रहा है। यानी यह प्लान आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए उपलब्ध नहीं होगा। वहीं, जियो और एयरटेल अपने सभी यूजर्स को यह प्लान मुहैया कराता है।

=>
loading...

Check Also

एशिया में पहली बार फेसबुक खोलेगी अपना डेटा सेंटर, 1 अरब डॉलर करेगी खर्च

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने डेटा चोरी मामले में हुई किरकिरी के बाद …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com