Monday , January 20 2020
Home / स्पोर्ट्स / विंडीज दौरे के लिए टला भारतीय टीम का चयन, जानिए क्या है वजह?

विंडीज दौरे के लिए टला भारतीय टीम का चयन, जानिए क्या है वजह?

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन टल गया है। 3 अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन शुक्रवार को होना था, लेकिन अब शनिवार को होगा। बताया जा रहा है कि यह फैसला प्रशासकों की समिति (सीओए) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीअई) के बीच नए फरमान को लेकर हुए विवाद के कारण हुआ है।

दरअसल, सीओए ने गुरुवार को अपना फैसला सुनाते हुए कहा है कि चयन समिति की बैठक में बोर्ड सचिव हिस्सा नहीं लेंगे और पूरी जिम्मेदारी चयन समिति के अध्यक्ष एम.एस.के प्रसाद की होगी। इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि सीओए के फैसले ने तय नीति में बदलाव को मजबूर किया है। इसलिए टीम के चयन को एक दिन के लिए टाल दिया गया है।

अधिकारी ने कहा, “सीओए ने जो नियमों में बदलाव किए हैं उनके मुताबिक सचिव अब टीम चयन के लिए होने वाली बैठक की जिम्मेदारी नहीं लेंगे और यही कारण है कि प्रक्रिया में देरी हो गई है क्योंकि इससे कुछ उलझने हो गई हैं जिनका समाधान निकालना जरूरी है।”

सीओए ने फैसला किया है कि न ही सीईओ और न ही बीसीसीआई का अधिकारी क्रिकेट समिति की बैठक में हिस्सा लेगा। अभी तक चयन समिति को बोर्ड सचिव को लूप में रखना पड़ता था, लेकिन सीओए के फरमान के बाद इसमें बदलाव हुआ है।

सूत्र ने कहा, “प्रशासकों की समिति ने बताया है बीसीसीआई के नए संविधान के आने के बाद सचिव चयन समिति की बैठक के कन्वेनर होते थे। चयन समिति को किसी भी तरह की मंजूरी के लिए सचिव को ई-मेल लिखना होता था। इसी तरह चयन समिति को दौरों के लिए सचिवन की मंजूरी चाहिए होती थी। अब चयन समिति को चयन या किसी भी तरह के बदलाव के लिए सचिव या सीईओ से किसी भी तरह की मंजूरी की जरूरत नहीं होगी।”

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

मास्टर ब्लास्टर इस दिव्यांग की बैटिंग के हुए थे फैन, अब तोहफे मे दे रहें हैं…

सचिन तेंदुलकर ने एक दिव्यांग बच्चे को तोहफे में प्रशस्ति पत्र और बैट पहुँचाया है। …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com