Home / स्पोर्ट्स / 292 पर सिमटी भारतीय पारी, इंग्लैंड को 40 रन की बढ़त…

292 पर सिमटी भारतीय पारी, इंग्लैंड को 40 रन की बढ़त…

Loading...

लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पांचवे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन आज भारतीय पारी 292 रन पर सिमट गई है. इंग्लैंड की पहली पारी के 332 रन के जवाब में भारतीय टीम 40 रन से पिछड़ गई है.

भारतीय टीम के 292 रन में डेब्यू खिलाड़ी हनुमा विहारी और हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के अर्धशतक शामिल हैं. हनुमा ने 56 और जडेजा ने नाबाद 86 रन बनाए.

इससे पहले मैच की पहली पारी में भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन सिर्फ तीन रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने. सिर्फ तीन रन के स्कोर पर ब्रॉड ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया.

बेयरस्टो ने लपका पुजारा का कैच

राहुल ने 53 गेंदों का सामना करते हुए 37 रन बनाए. अच्छी बल्लेबाजी कर रहे पुजारा का ध्यान भटका और वो एंडरसन की बाहर जाती गेंद को छेड़ बैठे. नतीजा विकेट के पीछे खड़े बेयरस्टो ने पुजारा का कैच लपक लिया. पुजारा ने 37 रन बनाए.

इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ देर किला लड़ाया, लेकिन वे भी 49 के निजी स्कोर पर स्टोक्स की गेंद पर स्लिप में खड़े जो रुट को आसान कैच दे बैठे. इसके बाद हनुमा और जडेजा ने भारतीय पारी को सँभालते हुए सातवें विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की. इसी साझेदारी के कारण भारत 292 के स्कोर तक पहुँच सका. फ़िलहाल इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज़ कुक और जेनिंग्स क्रमश शुन्य और एक रन बनाकर खेल रहे हैं. अगर भारत को ये मैच जीतना है तो इंग्लैंड को जल्द-से जल्द आउट करना होगा, उसके बाद बल्लेबाज़ों को भी लक्ष्य प्राप्त करना होगा. 

=>
loading...

Check Also

प्रो कबड्डी लीग: पटना पाइरेट्स ने बंगाल वॉरियर्स पर हासिल की ऐतिहासिक जीत… पढ़ें पूरी खबर

Loading... मुंबई: पटना पाइरेट्स ने शनिवार को यहां प्रो कबड्डी लीग के रोमांचक मैच में बंगाल …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com