Home / देश जागरण / छात्रा ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा होश उड़ा देने वाली वजह

छात्रा ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा होश उड़ा देने वाली वजह

कहतें हैं मन के हारे हार मन के जीते जीतजो अपने मन से जीत गया उसे कोई हरा नहीं सकता, लेकिन अगर किसी को इस मन ने आहार दिया तो भगवान भी उसे जीता नही सकते… दरअसल आईआईटी गुवाहाटी से एक ऐसा मामला समे आया है जिसे सुने के बाद आपके पैरों टेल जमीन खिसक जाएगी…

आपको बता दें , आईआईटी गुवाहाटी के एक 18 वर्षीय छात्रा ने बुधवार को आत्महत्या कर ली क्योंकि वह इंजीनियरिंग का अध्ययन करने से नाखुश थीं. कर्नाटक की निवासी छात्रा मेकेनिकल इंजीनियरिंग के प्रथम वर्ष में अध्ययनरत थी.

बुधवार को उसका शव आईआईटी के कैंपस में भी बने हॉस्टल में अपने कमरे के पंखे पर लटकी पाया गया. पुलिस ने कहा कि कमरे से एक अंग्रेजी में लिखा एक सुसाइड नोट भी पाया गया है.

इंजीनियरिंग बेकार है

कामरूप के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीब साइकिया ने बताया कि छात्रा ने आत्महत्या नोट में लिखा, “इंजीनियरिंग बेकार है,”. उन्होंने बताया कि वह उदास लग रही थी कि उसे जबरदस्ती इंजीनियरिंग करनी पड़ी, उन्होंने यह भी लिखा कि वह अपने माता-पिता की अपेक्षाओं को कैसे पूरा नहीं कर पा रही है.

एक आईआईटी प्रवक्ता ने कहा, छात्रा के कमरे की साथी लड़कियां क्लास में गई हुई थी, लौट कर उन्होंने देखा की दरवाज़ा अंदर से बंद है, छात्रा के फ़ोन पर भी कोई जवाब नहीं मिल रहा है, इसके बाद बाकि छात्रों ने जानकारी सुरक्षा अधिकारीयों को दी.

जब सुरक्षा अधिकारीयों ने स्थानीय पुलिस की सहायता से कमरे का गेट तोडा तो उन्हें छात्रा का शव पंखे से लटका हुआ मिला. आईआईटी प्रवक्ता ने बताया कि छात्रा को कैंपस में आए मात्र डेढ़ महीना हुआ था.

=>
loading...

Check Also

J&K: आतंकियों के खौफ से 7 पुलिसकर्मियों ने छोड़ी नौकरी, जारी किया वीडियो

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के शोपियां से शुक्रवार सुबह 4 लोगों को अगवा कर लिया था। …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com