Home / लाइफस्टाइल / फैमिली / सावधान !! रिश्तेदारों से आप भी पूछते हैं ये 3 सवाल, तो हो सकता है झगड़ा…

सावधान !! रिश्तेदारों से आप भी पूछते हैं ये 3 सवाल, तो हो सकता है झगड़ा…

रिश्तों जिंदगी में बहुत ज्यादा महत्व रखते हैं। इनके बीच की डोर इतना ज्यादा नाजुक होती है कि अगर इसे जरा सा भी कस दिया जाए तो दरार पड़नी संभव है। हर इंसान कई तरह के रिश्तों में बंधा होती है, जिसकी कई मर्यादाएं होती है।

अगर कुछ ऐसी बातें कर दी जाएं जिससे दूसरों को बुरा लगे तो आपसी प्यार कम होने लगता है। फिर चाहे वह सास-बहू, ननद-भाभी,बहन,बुआ, देवरानी-जेठानी या फिर ससुर-दामाद का रिश्ता ही क्यों न हो। इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि आपकी बातें कहीं दुसरों को दुख न पहुंचा दे।

शादी की बात

Image result for शादी की बात

किसी करीबी रिश्तेदार के घर अगर शादी के लायक बेटी हो तो बार-बार उनसे यह बात न पूछे कि अभी तक शादी क्यों नहीं हो रही। हर किसी के घर के हालात और लोगों की सोच अलग-अलग होती है इसलिए अपनी फिक्र से बेटी के मां-बाप को परेशान न करें। इससे आपसी रिश्ते में खट्टास पैदा हो सकती है। इससे बेहतर होगा की बच्चे के करियर पर ध्यान दें फिर चाहे वह रिश्तेदार का बच्चा ही क्यों न हो।

गुड़ न्यूज की चिंता करना

Image result for प्रेग्नेंसी की बात

अगर रिश्तेदारों में किसी लड़के की शादी हुई है तो साल भर के बाद ही दूसरे लोग गुड न्यूज की चिंता करने लगते हैं। हर किसी की पर्सनल लाइफ होती है। शादी के बार कपल को कंसीव करने में परेशानी हो रही है तो इस बात को बार-बार न जताएं। उन्हें दुखी करने की बजाए बात का हल निकालें। हर बात पर सवाल न करें।

इन्कम की बातें

Image result for सैलरी की बातें

किसी के घर की इन्कम की जानकारी रखना अच्छी बात नहीं है। खुद की अमीरी की रिश्तेदार से तुलना करना या फिर शो ऑफ करना छोड़ दें। इससे आप उम्र भर के लिए प्यारा रिशता खो देंगे।

=>
loading...

Check Also

कच्चे दूध के गजब फायदे, सेहत के साथ ऐसे निखरता है रंगत …

लखनऊ : सभी लड़कियां अपनी त्वचा को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए मार्केट में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com