Home / प्रदेश जागरण / उत्तराखंड / अंतर्राष्ट्रीय योग महोत्सव में योग प्रचार के लिए ICY संस्था को मिला सम्मान…

अंतर्राष्ट्रीय योग महोत्सव में योग प्रचार के लिए ICY संस्था को मिला सम्मान…

उत्तराखंड: ऋषिकेश की पावन धरा पर प्रत्येक वर्ष 1 से 7 मार्च तक चलने वाले अंतराष्ट्रीय योग महोत्सव में दुनिया भर से योग गुरु, विद्यार्थी ओर टूरिस्ट आते हैं और यहाँ से भारत की विद्या योग को सीखकर मानव भलाई के लिए विश्व प्रचार करते हैं।

इसी कड़ी में अंतराष्ट्रीय योग महोत्सव-2019 में “हिमालय और हिंदुस्तान योग प्रचार अवार्ड” का सम्मान ICY(इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ योग) को प्रदान किया गया।

स्वामी अखंडानंद ने आज के योग को बताया मिथ्या, कहा ये है सही योग…

उतकृष्ट कार्य के लिए मिला सम्मान

आपको बता दे ये पुरुस्कार योग में प्रचार-प्रसार, सेवाओं और उतकृष्ट कार्य के लिए प्रदान किया जाने वाला राष्ट्रीय स्तर का सम्मान है। “हिमालय और हिन्दुतान” के फाउंडर चेयरमैन और चीफ एडिटर डॉ रवि रस्तोगी और स्वामी अखण्डानंद ने प्रदान किया। ICY की तरफ से इंटरनेशनल योग महोत्सव में पुरुस्कार ICY सेक्रेटरी योगाचार्य विनोद बिश्नोई ने ग्रहण किया. 

हम आपको बता दे कि ICY ने इस बार IYF2019 ऋषिकेश की कवरिंग की और प्रचार प्रसार किया। ICY के चेयरमैन योगी विकास ने इस अवार्ड के लिए Uttrakhand Tourisum और GMVN जो इस महोत्सव को आयोजित करता है तथा “हिमालय ओर हिंदुस्तान संस्था” का धन्यवाद किया।

साथ ही प्रेरणा स्त्रोत मोदी जी और स्वामी रामदेव जिन्होंने हिंदुस्तान की अमूल्य धरोहर योग को विश्व पटल पर स्थापित किया और अपने मार्गदर्शक गुरु डॉ जी. डी. शर्मा को भी धन्यवाद किया और योग के इस कार्य को पूरी प्रमाणिकता के साथ जनता जनार्दन तक पहुचाने के संकल्प को याद किया.

Loading...

Check Also

सोनभद्र घटना का मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान यज्ञदत्त गिरफ्तार

    लखनऊ। सोनभद्र घटना के मुख्य आरोपी ग्राम प्रधन यज्ञदत्त को पुलिस ने आज …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com