Home / स्पोर्ट्स / ICC अध्यक्ष मनोहर ने कहा मर रहा है टेस्ट क्रिकेट, बताए ये कारण

ICC अध्यक्ष मनोहर ने कहा मर रहा है टेस्ट क्रिकेट, बताए ये कारण

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट मर रहा है और इसे बचाने के लिए ही टेस्ट चैम्पियनशिप को लाया गया है। शशांक इस समय बांग्लादेश के दौरे पर हैं। शशांक ने इस दौरान बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने शशांक के हवाले से लिखा है कि हम देखने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या टेस्ट चैम्पियनशिप लोगों में दिलचस्पी पैदा कर सकती है या नहीं, क्योंकि हकीकत में टेस्ट क्रिकेट मर रहा है। इसलिए स्थिति को बेहतर करने के लिए हम कई तरीके अपना रहे हैं।

Loading...

आईसीसी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स इस नतीजे पर पहुंचे थे कि अगर हम टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत करेंगे तो टेस्ट क्रिकेट जिंदा रहेगा और इससे लोगों का रुझान भी खेल में बढ़ेगा। शशांक ने माना कि टी20 की लोकप्रियता बढ़ रही है और इस बात का अंदाजा टीआरपी से लगाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि अगर आप प्रसारणकर्ताओं की टीआरपी देखें तो टी20 की टीआरपी ज्यादा है यह इसलिए है क्योंकि यह खेल का सबसे छोटा प्रारूप है। आज के समय में लोगों के पास पांच दिन मैच देखने का समय नहीं है। आईसीसी ने अक्टूबर-2017 में टेस्ट चैम्पियनशिप को मंजूरी दे दी थी। इसमें नौ टीमें हिस्सा लेंगी। इसका पहला संस्करण 2019 विश्व कप के बाद से शुरू होगा।

Loading...

Check Also

न्यूजीलैंड ने भारतीय पुरूष हॉकी टीम को 2-1 से हराया

  टोक्यो। पहले मैच में मलेशिया को 6-0 से हराने के बाद भारतीय हॉकी टीम …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com