Home / स्पोर्ट्स / टी-10 लीग को आईसीसी की मंजूरी, क्या नया फॉर्मेट जल्द देखेगा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट जगत ?

टी-10 लीग को आईसीसी की मंजूरी, क्या नया फॉर्मेट जल्द देखेगा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट जगत ?

Loading...
  • क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था से मंजूरी मिलना लीग के लिए बेहद महत्वपूर्ण है जिसमें इस बार दो नई टीमें जोड़ी गई हैं और यह आठ टीमों के बीच खेला जाएगा।
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टी10 लीग के दूसरे सत्र को आधिकारिक मंजूरी दे दी है जिसका आयोजन 23 नवंबर से शारजाह  में किया जाएगा।टी10 आईसीसी के एसोसिएट सदस्य अमीरात क्रिकेट बोर्ड का घरेलू फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट है।
  • आईसीसी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हां, आईसीसी ने टी10 टूर्नामेंट को मंजूरी दे दी है। आयोजकों ने किसी क्रिकेट प्रतियोगिता को मंजूरी दिए जाने संबंधी सभी शर्तों और औपचारिकताओं को पूरा किया जिसके बाद उन्हें मंजूरी मिली।’हालांकि यह पता चला है कि मंजूरी देने का मतलब यह नहीं है कि आईसीसी इसके संरक्षक या लीग या प्रारूप को बढ़ावा देगी।
  • टी10 लीग के चेयरमैन शाजी उल मुल्क ने कहा, ‘आईसीसी से मंजूरी मिलने से टी10 लीग के हमारे भागीदारों, हितधारकों और विशेषकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ेगा। इससे हमारे साथ यह सुनिश्चित करने के लिये अतिरिक्त जिम्मेदारी भी जुड़ गई है कि हम वर्ष दर वर्ष इसको आगे बढ़ायें और इस प्रारूप को वैश्विक स्तर पर स्वीकार्य बनाएं। ’
  • टी20 फॉर्मेट के सफल हो जाने के बाद टी10 लीग भी लोगों के बीच अपनी जगह बना रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए आईसीसी खास काम कर रही है। कई और देश भी इस दिशा में भी काम कर रहे हैं।
=>
loading...

Check Also

फुटबॉल एशिया कप: एशियाई कप में भारत को ग्रुप A में मिली जगह,ओमान की चुनौती है सामने

Loading... स्पोर्ट्स डेस्क| Loading... अगले साल के शुरुआत में एएफसी एशियाई कप में अपने अभियान …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com