Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / बात सेहत की / बिकनी एरिया के काले पन से हैं पारेशान, अपनाएँ घरेलू नुस्खे नहीं दिखेगा बट का कालापन…

बिकनी एरिया के काले पन से हैं पारेशान, अपनाएँ घरेलू नुस्खे नहीं दिखेगा बट का कालापन…

अक्सर लड़कियां अपने काले होते बट से काफी परेशान रहती हैं. इसी के चलते वो बिकिनी नहीं पहन पाती. लेकिन आपको अगर अपने बट का रंग साफ करना है तो कुछ टिप्स अपनाने होंगे जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं.

इसके कारण लड़कियां बीच पर अपने दोस्तों के साथ घूमने जाए और लेकिन काले बट के चलते आप बिकनी पहनने से कतराए.

तो ऐसे में आज हमआपके लिए लाए हैं कुछ आसान नुस्खे जिनकी मदद से आपको काले बट से छुटकारा मिल जाएगा. तो आइये जानते हैं इन नुस्खों के बारे में.  

टमाटर और नींबू का पेस्ट 

टमाटर और नींबू के पेस्ट से काले बट से काफी हद तक छुटकारा पाया जा सकता है. नींबू त्वचा को साफ करने में मददगार होता है यह तो आप जानते ही है साथ ही टमाटर का साथ हो फिर तो कहना ही क्या. टमाटर रंगत को हल्का करने का एक बेहतरीन माध्यम है. इस स्क्रब या पेस्ट को बनाने के लिए 1 चम्मच नींबू का रस और 1 चम्मच टमाटर की जरूरत होती है.

शहद और चीनी का स्क्रब

इस स्क्रब को बनाने के लिए आपको 1 चम्मच चीनी, 2 चम्मच शहद और आधा चम्मच नारियल तेल और 1 चम्मच नींबू के रस की जरूरत होती है. अब इन सब चीजों को एक साथ मिलाकर तैयार स्क्रब को अपने बट पर लगाकर 2 मिनट के लिए सर्कुलर मोशन में स्क्रब करें. फिर कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें और बाद में पानी से धो लें. इस उपाय का इस्तेमाल हफ्ते में कम से कम 3 बार जरूर करें.

पपीता ओटमील स्क्रब

Loading...

इसे बनाने के लिये सबसे पहले ओटमील को पीस कर पाउडर बना लें. फिर उसमें शहद, नारियल तेल और पका हुआ पपीता मिलाएं. इस मिश्रण से अपनी बट पर स्क्रब करें.

Loading...

Check Also

सावधान ! कहीं आपके रिश्तों में ज़हर तो नहीं घोल रहा सोशल मीडिया

लाइफस्टाइल डेस्क| आज के समय में हर कोई सोशल मीडिया इस्तेमाल कर रहा है। इसका …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com