Breaking News
Home / स्पोर्ट्स / हॉकी वर्ल्डकप 2018: साउथ अफ्रीका को भारत ने 5-0 से रौंदा, कुछ ऐसे हुआ खेल का आगाज

हॉकी वर्ल्डकप 2018: साउथ अफ्रीका को भारत ने 5-0 से रौंदा, कुछ ऐसे हुआ खेल का आगाज

हॉकी वर्ल्डकप 2018 में भारत ने साउथ अफ्रीका को 5-0 से हराकर टूर्नामेंट में विजय आगाज कर दिया है. वर्ल्ड रैंकिंग में 5वें स्थान पर काबिज टीम इंडिया ने 15वीं रैंकिंग वाली टीम को आसानी से मात दे दी. 

मैच से पहले ही इसकी उम्मीद की जा रही थी कि टीम इंडिया आसान जीत दर्ज करेगी. भारत की तरफ से से मनदीप सिंह (10वें मिनट में), आकाशदीप (12वें मिनट में), सिमरनजीत (43 और 46वें मिनट में) और ललित उपाध्याय (45वें मिनट में) ने गोल किए.

इस मैच में टीम इंडिया शुरू से ही आक्रामक तेवर में दिखी और उसने विरोधी टीम को वापसी करने का एक बार भी मौका नहीं दिया. अब पूल-सी में दो दिसंबर को भारत का मुकाबला बेल्जियम से होने वाला है.

Loading...

सचिन तेंडुलकर ने दी शुभकामनाएं

आपको बता दें कि भारतीय टीम विश्व कप का खिताब जीतकर 43 साल का सूखा समाप्त करना चाह रही है.  हालांकि टीम के लिए अपने इस लक्ष्य को हासिल करना आसान नहीं रहने वाला है. भारत की खिताबी राह में ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, नीदरलैंड्स, जर्मनी और पाकिस्तान जैसी टीमें दीवार बनकर खड़ी हो सकती हैं.

इससे पहले पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर ने भारतीय हॉकी टीम को वर्ल्ड कप के लिए बुधवार को शुभकामनाएं दीं थी. सचिन ने ट्विटर पर भारतीय टीम के लिए अपनी ओर से मेसेज लिखकर उन्हें शानदार प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं दी थी. 

Loading...

Check Also

गांगुली की दो टूक, पाकिस्तान से क्रिकेट ही नहीं सभी खेलों में संबंध खत्म हो

पुलवामा आतंकी हमले से खेल जगत भी गुस्से में है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com