Home / दुनिया जागरण / जब जामा मस्जिद की सीढ़ियों से फिसली बिल क्लिंटन की पत्नी..साथियों ने संभाला..सैंडल उतरवाई

जब जामा मस्जिद की सीढ़ियों से फिसली बिल क्लिंटन की पत्नी..साथियों ने संभाला..सैंडल उतरवाई

इन दिनों अमेरिका के पूर्व प्रेसीडेंट बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन भारत दौरे पर आईं हुई हैं. वे सोमवार को महेश्वर से मांडू पहुंची.उन्होने प्राचीन महलों की सैर की. वहां महलों के टेरेस स्वीमिंग पूल को देखर चौंक गईं.

मांडू टूर पर आईं हिलेरी क्लिंटन

मांडू टूर के दौरान हिलेरी फिसल गईं. घटना सोमवार की है जब वह जामा मसजिद से उतरकर होशंगशाह के मकबरे की तरफ जाते समय सीढ़ियाें पर उनका संतुलन बिगड़ गया तभी साथ चल रहे टूर एडवाइजर और सिक्युरिटी एजेंसी के सदस्य ने उन्हें संभाला. वहीं सैंडल निकलवाई. फिर सहारा देकर सीढ़ियां उतरवाई. सीढ़ियां खत्म होने पर फिर सैंडल पहनाई.

सीढ़ियों से फिसल गईं

इस दौरान उन्होंने जहाज महल, हिंडोला महल, चंपा बावड़ी, जामा मसजिद, होशंगशाह का मकबरा देखा. गाइड विश्वनाथ तिवारी ने उन्हें मांडू के स्मारकों के इतिहास की जानकारी दी.तारापुर गेट के समीप एक पहाड़ी के किनारे पर उन्हें टेरा कोटा की हट में शाही भोज कराया गया. इसके लिए पूरा भोजन, शाही बैठक व्यवस्था के संसाधन, स्पॉट सर्विस के कर्मचारी समेत सबकुछ एक लॉरी में महेश्वर से अहिल्या फोर्ट की ओर से लाया गया.

ये सब देखकर हिलेरी ने लोगों की खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि- मैंने सोचा नहीं था कि लोगों के दिल में संवेदनाएं आज भी हैं. वे सोमवार दोपहर 12.05 बजे मांडू आईं और 2.30 बजे लौट गई.

 

=>
loading...

Check Also

बिल गेट्स का Success मन्त्र, जिसे जान आप भी बन जांएगे करोड़पति …

सपने देखना एक बात लेकिन उन्हें पूरा करना बेहद मुश्किल बात होती है… अक्सर ऐसे में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com