Home / प्रदेश जागरण / उत्तर प्रदेश / यूपी उपचुनाव नतीजे : बुआ-भतीजे के गठबंधन पर, भारी पड़ रही योगी-मौर्या की जोड़ी

यूपी उपचुनाव नतीजे : बुआ-भतीजे के गठबंधन पर, भारी पड़ रही योगी-मौर्या की जोड़ी

Loading...

यूपी और बिहार में हुए उपचुनाव के लिए 11 मार्च को हुए मतदान की वोटों की गिनती शुरू हो गयी है. मतों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो चुकी है. मतगणना उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों, बिहार की एक लोकसभा सीट और दो विधानसभा सीटों के लिए हो रही है. मतगणना पूरी होने के साथ ही चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे.

Loading...

शुरुआती रुझानों में

शुरुआती रुझानों में यूपी की गोरखपुर एवं फूलपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी आगे चल रही है.वहीं बिहार की अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीट पर आरजेडी आगे चल रही है तो भभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी बढ़त बनाए हुए है.

किसकी होगी जीत और किसकी हार

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे से खाली हुई गोरखपुर सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. बसपा के समर्थन के बाद सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे निषाद पार्टी के इंजीनियर प्रवीण निषाद के भी भाग्य का फैसला होना है. वहीं करीब तीन दशक बाद गोरक्षनाथ पीठ का कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं है. बीजेपी ने यहां उपेन्द्र दत्त शुक्ला को मैदान में उतारा है. कांग्रेस की तरफ से सुरहिता करीम प्रत्याशी हैं. उपचुनाव में हुई कम वोटिंग प्रतिशत भी सभी दलों के लिए चिंता का सबब है. गोरखपुर में 43 फ़ीसदी मतदान हुआ है.

दूसरी तरफ फूलपुर लोकसभा सीट डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से खली हुई थी. केशव ने पहली बार 2014 में यहां कमल खिलाया था. इस बार कौशलेन्द्र सिंह पटेल बीजेपी से पानी किस्मत आजमा रहे हैं. यहां भी करीब 37 फ़ीसदी मतदान हुआ. मुख्य मुकाबला कौशलेन्द्र सिंह पटेल और सपा के नागेन्द्र सिंह पटेल के बीच है. हालांकि बाहुबली अतीक अहमद के निर्दलीय मैदान में कूदने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है. कांग्रेस की तरफ से मनीष मिश्रा मैदान में हैं.

=>
loading...

Check Also

राष्ट्रपति ने शताब्दी वर्ष के लिए ‘सिटी ऑफ़ नॉलेज’ के रूप में गोरखपुर को स्थापित करने का लक्ष्य दिया

Loading... दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के 86वें संस्थापक सप्ताह …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com