Home / PJ एक्सक्लूसिव / Google news यूजर के लिए बढ़ी समस्या, एक दिन खत्म हो रहा है 24GB डेटा

Google news यूजर के लिए बढ़ी समस्या, एक दिन खत्म हो रहा है 24GB डेटा

Loading...

इन दिनों Google news पर लगातार नए नए यूजर्स का बग आ रहा है, जिससे जहां एक ओर लोग देश-विदेश में हो रही घटनाओं और नए नए अन्य कई तरह के बदवालों की खबर मिलती है। लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं, जिसकी वजह से यूजर्स इस पर काफी ज्यादा वक्त बिताते है। वहीं दूसरी ओर इसके कई नुकासान भी अब सामने आ रहे हैं।

जिसके मुताबिक यूजर्स का ज्यादा डेटा Google news पर खत्म होता है। जहां एक ओर लोगों को ये ऐप पसंद आ रही है, वहीं दूसरी ओर लोग इसके कारण स्मार्टफोन का डेटा बड़ी स्पीड से खत्म होने की शिकायत भी कर रहे हैं।

काफी डेटा की हो रही है खपत

खबरों की माने तो एक रिपोर्ट के मुताबिक कई यूजर्स तो इसी साल के मई-जून के दौरान से Google news ऐप की इस समस्या से परेशान है। यूजर्स का कहना है कि Google news का ये एप बहुत अधिक डेटा की खपत कर रहा है, जिसे लेकर वह काफी परेशान है।

गौरतलब है कि अमेरिकी टेक्नॉलॉजी न्यूज वेबसाइड ‘द वर्ज’ द्वारा जारी की गई रिपोर्ट की माने तो कई Google news ऐप यूजर्स ने तो ‘गूगल न्यूज हैल्प प्लेटफॉर्म’ पर इस मामले में रिपोर्ट भी दर्ज कराई है।

परेशान यूजर्स ने गूगल न्यूज हैल्प प्लेट फॉर्म पर कई दर्जनों पोस्ट कर अपनी परेशानी जताते हुए समाधान की माग भी की है।

लोगों का कहना है कि बीते जून माह से ही वह इस समस्या से जूझ रहे हैं, लेकिन अब तक उनकी समस्या का कोई निवारण नहीं हुआ है। वहीं इस मामले पर एक्सपर्स का मानना है कि शायद Google news का यह ऐप किसी बग का शिकार हो रहा है। तो वहीं दूसरी ओर गूगल लोगों को लगातार इस समस्या से परेशान होता देख तो रहा है, लेकिन अभी भी इसका कोई भई समाधान नहीं ढ़ूंढ पाया है।

आपको बता दें, ‘द वर्ज’ के रिपोर्ट के मुताबिक जैसे ही यूजर्स Download Via वाई-फाई ऑन करते हैं, वैसे ही उनके मोबाइल डेटा की खपत और तेजी से होने लगती है। यूजर्स का यह भी कहना है कि कई बार तो बिना उनकी जानकारी के यह 12 से लेकर 24 जीबी तक के डेटा की खपत कर जाता है।

गूगल न्यूज ऐप लगातार यूजर्स की जानकारी के बिना उनका डाटा यूज कर रहा है। उन्होंने एक फोन का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए कहा है कि इस ऐप ने मेरे फोन में 12 जीबी डाटा का उपयोग किया है, वो भी तब जब मैं सोया हुआ था… इस दौरान मैने अपना वाई-फाई भी डिस्कनेक्ट कर रखा था। इससे मुझे 75 अमेरिकी डॉलर यानि लगभग 5500 रूपये ओवर चार्जेस भी देने पड़े हैं।

=>
loading...

Check Also

मधुमेह से लड़ाई जितनी है तो रहें जागरूक: डॉ रविंद्र शर्मा

Loading... देव श्रीवास्तव/लखीमपुर खीरी| |एनपीसीडीसीएस कार्यक्रम के अंतर्गत बुधवार को विश्व मधुमेह दिवस मनाया गया| …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com